scriptvideo : आरडी गार्डी कॉलेज के बाहर हंगामा और नारेबाजी… | Outrage and sloganeering outside RD Gardi College | Patrika News
उज्जैन

video : आरडी गार्डी कॉलेज के बाहर हंगामा और नारेबाजी…

नर्सिंग विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने जमकर नारेबाजी की।

उज्जैनJan 03, 2018 / 12:52 pm

Lalit Saxena

patrika

slogans,nursing students,performed,

उज्जैन. मध्यप्रदेश नर्सिंग छात्र संगठन के आव्हान पर उज्जैन इकाई द्वारा आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज पर कार्य के बहिष्कार के साथ ही प्रदर्शन किया जा रहा है। बुधवार को इस प्रदर्शन में समस्त नर्सिंग विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने जमकर नारेबाजी की। विद्यार्थी सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार नए वेतनमान की मांग कर रहे हैं।

क्या है मामला
नर्सिंग छात्र संगठन की उज्जैन इकाई ने वेतनमान की मांग के लिए मंगलवार को कार्य का बहिष्कार कर दिया। आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के बाद सुबह ८ बजे ही नर्सिंग विद्यार्थियों का जुटना शुरू हो गया और सभी ने शांतिपूर्वक धरना शुरू कर दिया। यह धरना रात आठ बजे तक जारी रहा। इस दौरान करीब २०० नर्सिंग विद्यार्थी शामिल हुए।

बुधवार को भी जारी रहा आंदोलन
विद्यार्थियों का आंदोलन बुधवार को भी जारी रहा। संगठन की योजना है कि चैरिटेबल अस्पताल व पाटीदार अस्पताल के बाहर भी धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। इसके लिए विद्यार्थियों ने मंगलवार को तैयारी शुरू कर दी थी।

सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका मामला
निजी अस्पतालों में नर्सिंग कार्य करने वालों के लिए नए वेतनमान का निर्धारण किया गया है। वेतन का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा चुका है। जहां पर विद्यार्थियों की जीत हो चुकी है। इसी के साथ पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक संगठनों की तरफ से भी नर्सिंग विद्यार्थियों को उनकी मांग पूरी करने का आश्वासन मिला था, लेकिन एेसा नहीं हुआ। अब अपनी मांगों को मनवाने के लिए नर्सिंग विद्यार्थियों ने आंदोलन की रणनीति तैयार की है। नर्सिंग छात्र संगठन के बैनर तले चरणबद्ध आंदोलन संचालित हो रहा है। पूर्व में भी संगठन की तरफ से भोपाल में प्रदर्शन किया जा चुका है।

गांवों में सेवा देने के लिए चिकित्सा अधिकारियों का एलोपैथी प्रशिक्षण शुरू
उज्जैन. मध्यप्रदेश शासन आयुष विभाग के निर्देशानुसार आयुष संविदा एनआरएचएम चिकित्सा अधिकारियों को तीन माह का एलोपैथी औषधियों के ज्ञान एवं उनके प्रयोग के लिए जो अधिकार मप्र शासन ने दिए निर्देश के अंतर्गत 1 जनवरी से 31 मार्च तक उक्त एलोपैथी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके अंतर्गत आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर एवं विषय विशेषज्ञों द्वारा फार्मोकोलॉजी का अध्ययन कराया जा रहा है। कार्यक्रम संयोजक डॉ. दिवाकर पटेल ने बताया कि आयुष चिकित्सकों को आयुर्वेद चिकित्सा के साथ-साथ एलोपैथी चिकित्सा का ज्ञान इसलिए कराया जा रहा है कि ग्रामीणजनों को आयुष चिकित्सा के साथ-साथ एलोपैथी चिकित्सा का भी लाभ मिल सके। उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम अनुसार प्रात: 8 से दोपहर 12 बजे तक जिला चिकित्सालय एवं दोपहर 2 से सायं 5 बजे तक महाविद्यालय के मॉडल कॉलेज स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में दिया जा रहा है। प्रशिक्षण में चयनित 15 प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के संयोजक एवं टीम के सदस्य डॉ. दिवाकर पटेल, डॉ. योगेश वाणे, डॉ. शिरोमणि मिश्र, डॉ. रामरक्षा शुक्ला, डॉ. हर्ष पस्तौर, डॉ. राजेश उईके, डॉ. हेमंत मालवीय उपस्थित रहे। उक्त जानकारी महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. प्रकाश जोशी ने दी।

Home / Ujjain / video : आरडी गार्डी कॉलेज के बाहर हंगामा और नारेबाजी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो