scriptक्या हुआ ट्रेन में, जो कर्मचारी ने खुद को बंद किया पेंट्री में | Pantry workers and passengers controversy controversy in train | Patrika News

क्या हुआ ट्रेन में, जो कर्मचारी ने खुद को बंद किया पेंट्री में

locationउज्जैनPublished: Jul 08, 2018 05:54:15 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

सिकंदराबाद-जयपुर ट्रेन में पानी की बोतल के अधिक दाम लेने पर यात्रियों व पंेट्री कर्मचारियों के बीच विवाद

patrika

क्या हुआ ट्रेन में, जो कर्मचारी ने खुद को बंद किया पेंट्री में

उज्जैन. शनिवार रात 10 बजे के लगभग सिकंदराबाद-जयपुर ट्रेन के रिजर्वेशन कोच में यात्रियों व पेंट्रीकार कर्मचारियों के बीच पानी की बोतल के अधिक दाम लेने को लेकर विवाद हो गया। सूचना पर आरपीएफ के जवानों ने कोच में पहुंच कर मामला शांत किया। यात्रियों का कहना था कि पेंट्री कर्मचारी पानी की बोतल के अधिक दाम दे रहा था। यात्रियों के विरोध के बाद कर्मचारी पेंट्री कोच में चले गए और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया।

1 से 5 घंटे की देरी से पहुंची उज्जैन

राजस्थान के जोधपुर व जयपुर स्टेशन के मध्य गत दिनों हुई रेल दुर्घटना का असर शनिवार को भी जयपुर-उज्जैन रूट पर पड़ा। जयपुर व राजस्थान की ओर से आने वाली कई ट्रेन 1 से 5 घंटे की देरी से उज्जैन पहुंची। इस रूट की ट्रेन लेट होने का असर भोपाल-उज्जैन रूट पर भी पड़ा और इस रुट की भी कई ट्रेन लेट रही। लगातार तीन दिन से ट्रेन लेट होने से हजारों यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। विशेषकर अप-डाउनरों को कार्य स्थल पर पहुंचने में परेशानी हो रही है। जयपुर-भोपाल ट्रेन लेट होने से उज्जैन-इंदौर पैसेंंजर ट्रेन को दो भागों में रवाना किया गया। पहला भाग 6 कोच की ट्रेन सुबह ८:१० बजे रवाना हुई, जबकि ट्रेन का दूसरा भाग 6 कोच जयपुर-इंदौर को दोपहर १:३० बजे रवाना किया गया। इस ट्रेन में जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन के कोच उज्जैन में जोड़े जाते है। जयपुर-भोपाल ट्रेन लेट होने से यह अवस्था हुई है।

अप-डाउनर परेशान

जयपुर-भोपाल ट्रेन के लेट होने से अपडाउनरों को परेशान होना पड़ रहा है। इस ट्रेन से रतलाम, खाचरौद व नागदा से प्रतिदिन लगभग २५० से ३०० लोग उज्जैन अपडाडन करते हैं। इसी प्रकार उज्जैन से शाजापुर, मक्सी व बेरछा तथा सीहोर, कालापीपल से प्रतिदिन लगभग ५०० यात्री भोपाल के लिए अप-डाउन करते हैं। सुबह में एक यह मात्र ट्रेन है जो भोपाल शासकीय कार्यालय के समय सुबह ११ बजे पहुंचती है।

तीन दिन पूर्व जयपुर के समीप हुई रेल दुर्घटना के कारण अभी तक जयपुर-भोपाल ट्रेन प्रतिदिन ४ से ५ घंटे लेट आ रही है। इस कारण उज्जैन-इंदौर ट्रेन को दो भागों में चलाया जा रहा है। इस टे्रन के लेट होने से अन्य ट्रेन भी प्रभावित हो रही है।

मुकेश जैन, स्टेशन प्रबंधक, उज्जैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो