scriptPM मोदी देंगे बड़ी सौगात, तीन ज्योतिर्लिंग को जोड़ने वाली ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, कितना होगा किराया | PM Narendra Modi: flag off Kashi Mahakal Express | Patrika News
उज्जैन

PM मोदी देंगे बड़ी सौगात, तीन ज्योतिर्लिंग को जोड़ने वाली ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, कितना होगा किराया

इसकी पहली रात्रिकालीन सेवा वाराणसी-इंदौर रूट पर 20 फरवरी को मिलेगी।

उज्जैनFeb 16, 2020 / 09:48 am

Pawan Tiwari

PM मोदी देंगे बड़ी सौगात, तीन ज्योतिर्लिंग को जोड़ने वाली ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, कितना होगा किराया

PM मोदी देंगे बड़ी सौगात, तीन ज्योतिर्लिंग को जोड़ने वाली ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, कितना होगा किराया

उज्जैन. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वाराणसी और उज्जैन के लोगों को बड़ी सौगात देंगे। पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से उज्जैन के लिए काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। काशी महाकाल एक्सप्रेस तीसरी प्राइवेट ट्रेन हैं जो ट्रैक पर दौड़ाने के लिए तैयार है। IRCTC द्वारा जारी बयान के मुताबिक, काशी महाकाल एक्सप्रेस 16 फरवरी को लॉन्च होगी। इसकी पहली रात्रिकालीन सेवा वाराणसी-इंदौर रूट पर 20 फरवरी को मिलेगी।
train_1.jpg
सप्ताह में तीन दिन चलेगी ट्रेन
काशी-महाकाल एक्सप्रेस वाराणसी और इंदौर के बीच उज्जैन, संत हीरदनगर (भोपाल), बीना, झांसी, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज और सुल्तानपुर से होते हुए सप्ताह में तीन दिन चलेगी।

20 फरवरी से शुरू होगा संचालन
काशी-महाकाल एक्सप्रेस का संचालन 20 फरवरी से शुरू होगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- शिव भक्तों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘काशी महाकाल एक्सप्रेस’ का शुभारंभ करने जा रहे हैं। यह ट्रेन इंदौर से वाराणसी के बीच 3 ज्योतिर्लिंगों को कनैक्ट करेगी।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
हमसफर के रैक से चलेगी ट्रेन

आईआरसीटीसी द्वारा संचालित इस ट्रेन को हमसफर के रैक से चलाया जाएगा। 16 थर्ड एसी कोच, पेंट्री और 2 एसएलआर कोच कुल 18 कोच से चलने वाली यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन बुधवार और शुक्रवार को इंदौर से रवाना होगी। इस मामले में आईआरसीटीसी शनिवार को अधिकृत रूप से जानकारी सार्वजनिक करेगी। हालांकि आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर इस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले इंदौर आए रेलमंत्री पीयूष गोयल ने इस ट्रेन के संचालन को लेकर घोषणा की थी।
IRCTC ने दी जानकारी
IRCTC ने अपने ट्वीट में बताया कि, आईआरसीटीसी द्वारा इंदौर-वाराणसी के बीच ‘काशी महाकाल एक्सप्रैस’ ट्रेन का 20 फरवरी से शुभारम्भ किया जा रहा है। ट्रेन तीन ज्योर्तिलिंग श्रीओम्कारेश्वर, श्री महाकालेश्वर और काशी विश्वनाथ को आपस में जोड़ेगी।
ऐसा होगा रूट
वाराणसी से इंदौर, सुल्तानपुर लखनऊ से होते हुए। ट्रेन नंबर82401/02 मंगलवार और गुरुवार को अप व बुधवार और शुक्रवार को डाउन। वाराणसी से इंदौर प्रयागराज होते हुए ट्रेन नंबर 82403/04 अप रविवार और डाउन सोमवार को।
कितना होगा किराया
जानकारी के अनुसार, उज्जैन से काशी के बीच चलने वाली महाकाल एक्सप्रेस के किराये की लिस्ट भी सामने आई है। वाराणसी से इंदौर के बीच ट्रेन का किराया 1951 रुपये होगा। वहीं, वाराणसी से इलाहाबाद तक 737 रुपये, लखनऊ के लिए 679 रु, कानपुर, उज्जैन 1803 रुपए होगा।

Home / Ujjain / PM मोदी देंगे बड़ी सौगात, तीन ज्योतिर्लिंग को जोड़ने वाली ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, कितना होगा किराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो