फरार चल रहे इनामी बदमाश सलमान लाला को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार, मिले हथियार

लाला के साथ राजस्थान का इनामी बदमाश रेहान सहित चार अन्य को भी पुलिस ने पकड़ा

By: Mukesh Malavat

Published: 10 May 2020, 12:18 AM IST

नागदा. स्थानीय पुलिस को शनिवार सुबह उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब 11 माह से फरार चल रहे दस हजार का इनामी बदमाश सलमान लाला को पुलिस ने बालाराम कुटिया क्षेत्र स्थित घर में दबिश देकर सोते हुए गिरफ्तार कर लिया। लाला के साथ राजस्थान का इनामी बदमाश रेहान एवं इसके तीन साथी को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक बदमाश जावरा निवासी अल्फेज को भी पुलिस ने मौके से धरदबोचा है। बदमाशों के पास से पुलिस को भारी मात्रा में हथियार भी मिले है।
सूत्रों की माने तो पुलिस को मौके से पांच रिवाल्वर और कई जिंदा कारतूस मिले है। सभी आरोपी बालाराम कुटिया क्षेत्र स्थित एक मकान में छुपे होने की सूचना पुलिस को मिली थी। मौके पर पहुंचने पर मकान के आगे-पीछे दोनों दरवाजों पर ताला लटका हुआ था। पुलिस ने ताला तोड़कर अंदर बदमाशों को दबोच लिया। हालांकि बताया जा रहा है कि पुलिस जब मकान का ताला तोडऩे की आवाज से बदमाशों की नींद टूट गई और बचने के लिए सभी मकान के ऊपरी मंजिल के एक कमरे में जाकर छूप गए थे, लेकिन पुलिस ने उन्हे वहां से भी ढूंढ निकाला। इस दौरान बदमाशों ने पकडऩे गए पुलिसकर्मियों पर रिवाल्वर भी तानी लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी देख कर फायर करने की हिम्मत नहीं जूटा सके। पांचों बदमाशों को पुलिस पकड़कर थाने ले आई। अधिकृत रूप से पुलिस ने मामले का खुलासा नहीं किया है। एएसपी आकाश भूरिया का कहना है कि सभी बदमाशों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद मामले का खुलासा किया जाएगा।
लाला के साथ राजस्थान के तीन और जावरा का एक बदमाश भी धराया- कुख्यात बदमाश सलमान लाला को पकडऩे गई पुलिस को मौके से चार और बदमाश हाथ लगे है। यह सभी सलमान लाला के साथ नागदा में फरारी काट रहे थे। पुलिस ने जिन चार और आरोपियों को पकड़ा हैं। उसमें राजस्थान के तीन आरोपी रेहान, इमरान और सलमान शामिल है। इसके अलावा जावरा निवासी बदमाश अल्फेज को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें से 22 वर्षीय रेहान राजस्थान का नौगांव का रहने वाला है और अरनोद थाने का हिस्ट्रीशिटर बदमाश है। अरनोद थाना प्रभारी दिलीपचरण ने पत्रिका को बताया की रेहान पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है। 10 मार्च 2020 को रेहान को अरनोद पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची तो इसने अपने भाई इमरान और साथी सलमान के साथ मिलकर पुलिस पर फायर कर फरार हो गया था। तभी से इन तीनों बदमाशों की राजस्थान पुलिस को तलाश है। हालांकि पुलिस पर हमले के बाद आरोपियों को तलाश करने के पुलिस मार्च-अप्रैल मे नागदा, जावरा, उज्जैन आदि स्थानों पर दबिश दी थी, लेकिन बदमाश हाथ नहीं लगे। रेहान के खिलाफ राजस्थान पुलिस ने पांच हजार का इनाम भी घोषित कर रखा है।
पुलिस टीम पर हमला करने का है आरोप
इनामी बदमाश सलमान लाला पर साइबर पुलिस पर हमले का भी आरोप है। बताया जाता है कि प्रेम राजावत पर हमले के बाद आरोपी लाला को उज्जैन साइबर सेल ने खाचरौद के नजदीक बडनग़र रोड पर घेर लिया था, लेकिन लाला ने अपने वाहन से पुलिस के वाहन को टक्कर मार कर मौके से फरार हो गया था। इस मामले में खाचरौद पुलिस ने लाला के खिलाफ पुलिस पर हमला करने के आरोप में प्रकरण दर्ज कर रखा है।
11 माह से चल रहा था फरार
राजीव कॉलोनी निवासी बदमाश सलमान लाला पिछले 11 माह से पूरे जिले की पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। लाला को लेकर स्थानीय पुलिस पर उसे गिरफ्तार नहीं करने के भी आरोप लगते रहे है। 21 जून 2018 को लाला उस समय सुर्खियों में आया था जब उसने बायपास रोड स्थित ढाबे को लेकर प्रेम राजावत पर अपने साथियों से जानलेवा हमला करवाया था। घटना के कुछ समय बाद एक-एक कर पुलिस ने हमले में शामिल सलमान लाला के सभी साथियों को तो पुलिस ने गिरफतार कर लिया लेकिन लाला पुलिस के हाथ नहीं आ सका था। जिसको देखते हुए तत्कालीन एसपी सचिन अतुलकर ने आरोपी लाला पर 10 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था। बावजूद लाला पुलिस के हाथ से बचता रहा। हालांकि इस दौरान कई बार लाला के नागदा में होने की सूचना पुलिस को मिलती रही लेकिन गिरफ्तार नहीं किया जा सका। आरोप तो यहां तक लगे कि कांग्रेस के एक नेता और जनप्रतिनिधि के दबाव के कारण लाला की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी, लेकिन प्रदेश में भाजपा की सत्ता लौटते ही इस बदमाश के पकड़े जाने की अटकले तेज हो गई थी। शनिवार को सुबह 7 बजे आखिर वह दिन आ ही गया जब पुलिस ने लाला के नागदा में होने की सूचना मिलते ही उसकी घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।
राजावत पर हमला करने वाले दो जेल में दो जमानत पर रिहा
प्रेम राजावत पर जानलेवा हमले में शामिल सलमान लाला के अलावा सद्दाम पिता यासीन शाह और गुलफाम अभी भी जेल में है, जबकि दो आरोपी आमिर खान और यूनूस उर्फ कालू जमानत पर बाहर आ चुके है। मुख्य आरोपी सलमान लाला अभी तक फरार चल रहा था, जिसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है।

Show More
Mukesh Malavat
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned