scriptमंत्री के बोल-वचन पर फूटा सवर्ण समाज का आक्रोश… | protest against the statement of minister bisahulal singh | Patrika News
उज्जैन

मंत्री के बोल-वचन पर फूटा सवर्ण समाज का आक्रोश…

टॉवर चौक पर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की गर्जना सुनाई दी। युवाओं ने प्रदेश सरकार के नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बयान के विरोध में उनका पुतला फूंका और माफी मांगने की बात कही।

उज्जैनNov 26, 2021 / 06:18 pm

sachin trivedi

 protest against the statement of minister bisahulal singh

टॉवर चौक पर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की गर्जना सुनाई दी। युवाओं ने प्रदेश सरकार के नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बयान के विरोध में उनका पुतला फूंका और माफी मांगने की बात कही है।

उज्जैन. शुक्रवार को टॉवर चौक पर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की गर्जना सुनाई दी। युवाओं ने प्रदेश सरकार के नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बयान के विरोध में उनका पुतला फूंका और माफी मांगने की बात कही है। मंत्री सिंह ने सवर्ण समाज की महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसको लेकर उज्जैन सहित पूरे प्रदेश में पुतला दहन किया गया।

नारी सम्मान के कार्यक्रम में बिसाहूलाल सिंह ने बयान दिया था कि देश में समानता लाने के लिए सवर्ण समाज की घर में बैठी महिलाओं को खींचकर बाहर लाना होगा। यह राजपूत समाज की क्षत्राणियां हैं। इतिहास गवाह है जब-जब महिलाओं पर आंख उठाकर देखने की बात कही है, तो कई पद्मनियों ने उनका विरोध किया, तलवारें उठाई और अपने प्राणों को बलिदान तक किया है, ये तो घर से उठाकर बाहर निकालने की बात कह रहे हैं, यदि हाथ भी लगाकर दिखाएं, तो उसका परिणाम क्या होगा, सोच भी नहीं सकते। इस तरह की बात करणी सेना के प्रमुख पदाधिकारियों ने टॉवर चौराहे पर पुतला दहन के दौरान कही है।

क्षत्रिय महासभा करेगी चामुंडा चौराहे पर प्रदर्शन
अनूपपुर जिले में आयोजित एक नारी सम्मान समारोह में मंत्री बिसाहूलालसिंह द्वारा राजपूत समुदाय की महिलाओं के संबंध में अमर्यादित, आपत्तिजनक टिप्पणी करने से समूचे राजपूत समाज आक्रोशित है। इस टिप्पणी के विरोध में अभा क्षत्रिय महासभा उज्जैन संभाग और महिला विंग द्वारा 27 नवंबर को दोपहर 3 बजे चामुंडा माता चौराहा पर मंत्री सिंह का पुतला दहन किया जाएगा तथा 24
घंटे में माफी मांगने की मांग की जाएगी। माफी न मांगने पर क्षत्रिय महासभा संभाग के देवास, मंदसौर, नीमच, उज्जैन, आगर मालवा, शाजापुर, रतलाम में मंत्री सिंह को नहीं घुसने देगी। जहां-जहां भी मंत्री सिंह जाएंगे, वहां उन्हें महासभा के कार्यकर्ता काले झंडे दिखाकर उनका मुंह काला करेंगे और क्षत्रिय महासभा महिला विंग की कार्यकर्ता उन्हें चूडिय़ां भेंट करेंगी। जानकारी संभागीय अध्यक्ष महेन्द्रसिंह बैस व महिला विंग की शहर अध्यक्ष सेंगर ने देते हुए सभी राजपूत समाजजनों
व क्षत्राणियों से अपील की है कि शनिवार को होने वाले पुतला दहन में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर अपना कड़ा विरोध दर्ज कराएं।

सवर्ण समाज की महिलाओं से माफी मांगें मंत्री
अभा ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेंद्र चतुर्वेदी, महामंत्री तरुण उपाध्याय, नगर अध्यक्ष विनय कुमार ओझा ने एक संयुक्त प्रेस वक्तव्य जारी कर अनूपपुर में सर्वजन सुखाय सामाजिक संस्था द्वारा आयोजित नारी रत्न सम्मान समारोह में मप्र सरकार के मंत्री बिसाहूलाल सिंह के इस वक्तव्य की कड़ी निंदा की है, कि सवर्ण समाज की महिलाओं को भी घर से निकाल कर काम कराओ, तब समानता आएगी। मंत्री के उक्त वक्तव्य की तीव्र निंदा करते हुए ब्राह्मण समाज ने कहा है कि यह सवर्ण नारी शक्ति का अपमान है, बिसाहूलाल सिंह सवर्ण नारी शक्ति से तुरंत सार्वजनिक रूप से माफी मांगें, अन्यथा उनके खिलाफ प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव द्वारा भी ब्राह्मण और बनिया समाज वर्ग के लोगों को जेब में रखने संबंधी अपमानजनक वक्तव्य दिया गया था, ऐसा लगता है कि मंत्री सिंह का बयान भी उसी कड़ी में जानबूझकर दिया गया प्रेरित होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो