scriptएट्रोसिटी एक्ट पर विरोध तेज, निरस्त हो रहे सार्वजनिक कार्यक्रम, नेताओं का घर से निकलना मुश्किल | Protesting at the Atrocity Act, the fast, repealed public programs | Patrika News
उज्जैन

एट्रोसिटी एक्ट पर विरोध तेज, निरस्त हो रहे सार्वजनिक कार्यक्रम, नेताओं का घर से निकलना मुश्किल

सांसद को करणी सेना ने दिखाए काले झंडे, 20 पर प्रकरण दर्ज, इंदौर एयरपोर्ट से लौट रहे थे सांसद मालवीय

उज्जैनSep 25, 2018 / 12:53 am

Lalit Saxena

patrika

leaders,Karni Sena,difficult,black flag,The fast,

उज्जैन. एट्रोसिटी एक्ट पर सवर्ण समाज का विरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। विरोध के डर से भारतीय जनता पार्टी सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित कर रही है और नेता भी घर से बाहर निकलने में संकोच कर रहे हैं। सवर्ण समाज के विरोध के डर से उज्जैन में 24 सितंबर को होने वाला दिव्यांग पार्क का भूमिपूजन टल गया। वहीं सोमवार को इंदौर एयरपोर्ट से लौट रहे सांसद मालवीय को करणी सेना कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए और पुतला दहन का प्रयास किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने २० कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और डीआरपी लाइन ले गई। मामले में कार्यकर्ताओं पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। शाम को तहसीलदार ने उन्हें जमानत पर छोड़ दिया।
कोयला एवं इस्पात समिति का अध्यक्ष पद ग्रहण कर उज्जैन-आलोट सांसद चिंतामणि मालवीय सोमवार दोपहर इंदौर एयरपोर्ट से उज्जेन लौट रहे थे। इसी दौरान इंदौर रोड ग्राम रामवास के समीप 100-150 करणी सेना कार्यकर्ताओं ने सांसद के कारकेट का काले झंडे दिखाए। सूत्रों के अनुसार उन्होंने सांसद का पुतला दहन का प्रयास भी किया। लेकिन पुलिस के पहुंचने के चलते असफल हो गए। घटना के बाद नीलगंगा और नानाखेड़ा थाना पुलिस जो वहां टोल-टैक्स पर मौजूद थी मौके पर पहुंची और २० कार्यकर्ताओं को घेराबंदी कर पकड़ा और डीआरपी लाइन ले गई। नानाखेड़ा थाना पुलिस ने बताया कि कार्यकर्ताओं पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई, जिसके बाद शाम को तहसीलदार श्रीकांत शर्मा ने सभी कार्यकर्ताओं को जमानत पर छोड़ दिया।
लगातार हो रहा प्रदर्शन
सांसद से करणी सैना कार्यकर्ता खासे नाराज हैं। एट्रोसिटी एक्ट मामले में उनके बयान के बाद करणी सेना कार्यकर्ताओं ने उनके बंगले का घेराव कर दिया था। इसके अलावा उनके खिलाफ टावर चौक पर प्रदर्शन भी किया गया था।
इन पर की गई कार्रवाई
वीरेंद्र सिंह निवासी रामवासा, राजेंद्र सिंह निवासी निनौरा, राकेश सिंह निवासी घट्टिया, शेर सिंह निवासी निनौरा, लोकेंद्र सिंह निवासी पंथपिपलाई, बंटी बना निवासी पंथपिपलई, जितेंद्र सिंह निवासी पंथपिपलाई, राजा सिंह निवासी पंथपिपलाई, प्रवीण सिंह निवासी नामदारपुरा, गौकुल सिंह निवासी निनौरा, राम बना निवासी घट्टिया, अनोप सिंह निवासी पंथपिपलाई, विजय सिंह निवासी पंथपिपलाई, समरथ निवासी रामवासा, अनिल सिंह निवासी रामवासा, यशवंत सिंह निवासी रूपाखेड़ी, त्रिलोक सिंह निवासी कालूहेड़ा, दिलावर आदि पर कार्रवाई की गई।

Home / Ujjain / एट्रोसिटी एक्ट पर विरोध तेज, निरस्त हो रहे सार्वजनिक कार्यक्रम, नेताओं का घर से निकलना मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो