scriptमोबाईल हैक कर लोगों को भेजा क्यूआर कोड और रुपए ऐंठ लिए | QR code and form sent to people by hacking mobile | Patrika News
उज्जैन

मोबाईल हैक कर लोगों को भेजा क्यूआर कोड और रुपए ऐंठ लिए

विक्रम विवि की संस्कृत अकादमी के एचओडी के साथ हुआ हादसा, लेकिन पुलिस में नहीं लिखवाई रिपोर्ट

उज्जैनJun 09, 2022 / 10:52 pm

atul porwal

QR code and form sent to people by hacking mobile

माहेश्वरी समाज की ओर से महेश नवमी पर निकाली गई शोभायात्रा में बैंड वादन करती महिलाएं। ,माहेश्वरी समाज की ओर से महेश नवमी पर निकाली गई शोभायात्रा में बैंड वादन करती महिलाएं। ,QR code and form sent to people by hacking mobile

उज्जैन.
सोशल मीडिया पर ठगी के मामले कम नहीं हो रहे हैं। हर रोज होने वाले नए-नए तरीके की सोशल जालसाजी में अब एक और मामला सामने आया है। मोबाईल हैक के शिकार विक्रम विश्वविद्यालय की संस्कृत अकादमी के एचओडी राजेश्वर मुसलगांवकर हो गए। उनका मोबाईल हैक कर किसी ने उनके परिचितों से रुपए ऐंठ लिए, लेकिन मुसलगांवकर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई।
राजेश्वर मुसलगांवकर के अनुसार ७ मई को दोपहर बाद किसी ने उनका मोबाईल हैक कर उसमें दर्ज नंबरों के व्हाट्सएप पर क्यूआर कोड भेज आवश्यक जरूरत का हवाला देकर रुपयों की मांग की। मुसलगांवकर का कहना है कि शाम को वे शाने के बाद मोबाईल घर ही छोड़कर टहलने निकल गए, जिस दौरान कई परिचितों के फोन आए। लौटकर जब उनसे बात की तो इस घटना का पता चला। इसके बाद आईजी कार्यालय में पदस्थ उनके परिचित अनिल जुनवाल को फोन कर घटना की जानकारी दी, जिन्होंने मोबाईल को अनहैक करवाया। संस्कृत अकादमी के हेड का कहना है कि इस दौरान उनके कई परिचित हजारों रुपए ट्रांसफर कर चुके थे। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाने का कारण पूछने पर मुसलगांवकर जानकारी का अभाव बता रहे हैं।
रात का तापमान 0.8 डिग्री बढ़ा तो दिन का पारा 2.8 डिग्री घटा
उज्जैन.
एक ओर जहां मौसम विभाग अगले तीन दिन तापमान कम होने से इनकार कर रहा था, वहीं बुधवार 8 जून को दिन का तापमान 2.8 डिग्री गिरकर 39.2 डिग्री रह गया। हालांकि सोमवार रात का तापमान 27.2 डिग्री था, जो मंगलवार की रात बढ़कर 28 डिग्री हो गया। इससे दिन ठंडा और रात गर्म रही।

Home / Ujjain / मोबाईल हैक कर लोगों को भेजा क्यूआर कोड और रुपए ऐंठ लिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो