scriptरेल मंत्री ने किया ट्वीट, इंदौर की जगह उज्जैन-वेरावल ट्रेन को दी प्राथमिकता… | Railway minister tweeted, Priority to Ujjain-Vairaval train | Patrika News
उज्जैन

रेल मंत्री ने किया ट्वीट, इंदौर की जगह उज्जैन-वेरावल ट्रेन को दी प्राथमिकता…

इंदौर से संचालित होगी नई ट्रेन, व्यापार और पर्यटन को बढ़ावे की बात

उज्जैनJun 15, 2018 / 07:06 pm

Lalit Saxena

rail minister did not joined rail investor meet in UP

rail minister did not joined rail investor meet in UP

उज्जैन. इंदौर से वेरावल गुजरात के लिए नई सप्ताहिक टे्रन संचालित होगी। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर नई ट्रेन की जानकारी साझा की है। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि रेलमंत्री ने अपने ट्वीट में ट्रेन को इंदौर-वेरावल की जगह उज्जैन-वेरावल को प्राथमिकता दी है। साथ ही बताया है कि नई ट्रेन से देवास, रतलाम, गोधरा, अहमदाबाद और राजकोट जैसे शहरों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी।

मिलेगा पर्यटन-व्यापार को बढ़ावा
नई ट्रेन चलने से व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। रेलमंत्री के नई ट्रेन की ट्वीट के बाद मालवा क्षेत्र के लोगों ने नई मांग रखना शुरू कर दिया। हालांकि किसी भी मांग पर री-ट्वीट नहीं हुआ। हालांकि एक अवैध वसूली की शिकायत पर रेलवे ने सक्रियता दिखाते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

ट्विट में उज्जैन को प्राथमिकता

नई साप्ताहिक ट्रेन इंदौर से वेरावल के बीच संचालित होगी। यह ट्रेन उज्जैन सहित अन्य स्टेशनों से गुजरेगी। ट्वीट के साथ जारी हुए पोस्टर में ट्रेन की पूरी जानकारी है, लेकिन रेलमंत्री की ओर से पोस्टर के साथ किए ट्वीट में उज्जैन से वेरावल के बीच नई ट्रेन की शुरू होने की बात है। दरअसल, ट्वीट में उज्जैन को प्राथमिकता देने के पीछे का कारण रेलवे पर उज्जैन शहर की उपेक्षा के लगातार लग रहे आरोप हैं। पिछले एक वर्ष में इंदौर से घोषणा होने वाली सभी टे्रनें संचालित हो गई, लेकिन उज्जैन की घोषणा वाली एक ट्रेन नहीं चली। इसलिए ट्रेन को उज्जैन से दर्शाने की कोशिश की जा रही है।

यह मांग उठाई लोगों ने

– इंदौर-वेरावल को उज्जैन स्टेशन से संचालित किया जाए।

– शिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन किया जाए।

– उज्जैन से भावनगर के लिए नई टे्रन। इस ट्रेन से यात्रियों को सीधी ट्रेन का फायदा होगा। यह अभी नहीं है।

– कोटा से इंदौर संचालित टे्रन को वाया उज्जैन होकर संचालित किया जाए।

– कोटा-इंदौर व्हाया नागदा एक भी पैसेंजर (अनारक्षित) ट्रेन संचालित नहीं है। यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन शुरू हो।

– अहमदाबाद से चैन्नई और विशाखापट्टनम और अजमेर से चैन्नई और विशाखापट्टनम के लिए व्हाया उज्जैन ट्रेन संचालित की जाने की मांग लंबे समय से हो रही है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

Home / Ujjain / रेल मंत्री ने किया ट्वीट, इंदौर की जगह उज्जैन-वेरावल ट्रेन को दी प्राथमिकता…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो