scriptस्कूल पहुंचने से पहले ही बिगड़ जाती है बच्चों की दशा, ग्रामीणों के भी बुरे हाल | School kid upset due to bad road | Patrika News
उज्जैन

स्कूल पहुंचने से पहले ही बिगड़ जाती है बच्चों की दशा, ग्रामीणों के भी बुरे हाल

शासकीय माध्यमिक प्राथमिक विद्यालय के स्कूल में पढऩे आते हैं। बच्चों व ग्रामीणों का आना जाना है।

उज्जैनJul 10, 2018 / 12:46 pm

Lalit Saxena

patrika

gram panchayat,School,villagers,sick,upset,mud,

घोंसला. ग्राम पंचायत कलापिपलिया का गांव टीलियाखेड़ी का मामला है। शासकीय माध्यमिक प्राथमिक विद्यालय के स्कूल में पढऩे आते हैं। बच्चों व ग्रामीणों का आना जाना है। जिसे और गांव में चारों ओर गंदगी व कीचड़ पसरा हुआ है। आए दिन बच्चे स्कूल जाते समय कीचड़ में लथपथ हो जाते है।

गंदगी के कारण सभी गांववासी परेशान

वही गांव नागरिक सौदान सिंह, लाखन सिंह, अर्जुन लाल, राहुल गुजराती, रामेश्वर, सज्जनसिंह, सौदान टेलर, कचरूलाल, लक्ष्मणसिंह, पोप सिंह, सरदारसिंह, दिलीपसिंह, श्याम सिंह, विक्रमङ्क्षसह ने बताया कि गांव में कीचड़ गंदगी के कारण सभी गांववासी परेशान है। आए दिन बीमार होते हैं । वहीं कई बार हमने ग्राम पंचायत कलापिपलिया के सरपंच सचिव को अवगत करा दिया दिया है। उसके बावजूद भी इस इस रोड पर मुरम नहीं डाली जा रही है। कहते हैं कि यह रोड पंचपरमेश्वर में हो गया है।

कुछ भी व्यवस्था नहीं कर सकते

इस पर हम कुछ भी व्यवस्था नहीं कर सकते। बाहर मोटरसाइकिल व साइकिल से जाते हैं तो कीचड़ में हम भी गिर जाते हैं। गावं की महिलाओं को भी परेशानी आती है। जब भी हम जननी एक्सप्रेस 100 नंबर या 108 को बुलाते हैं तो उसको गांव से 1 किलोमीटर दूरी रोड पर खड़ा रखना पड़ता है।

मार्ग पर मुरम डालने के लिए हमारे पास राशि नहीं है। हमारे पास ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है जिससे इस मार्ग पर मुरम डला दें। अगर मुरम के लिए राशि जारी होती है तो हम इस मार्ग पर मुरम डला देंगे।
– कन्हैयालाल परमार, सरपंच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो