scriptपुलिस देख भागने लगा, बेच रहा था जहर | Seeing the police started running away, was selling poison | Patrika News
उज्जैन

पुलिस देख भागने लगा, बेच रहा था जहर

डेढ़ लाख की स्मैक के साथ आरोपी गिरफ्तार, 24 तक मिली रिमांड

उज्जैनJan 21, 2022 / 11:16 pm

rajesh jarwal

Seeing the police started running away, was selling poison

डेढ़ लाख की स्मैक के साथ आरोपी गिरफ्तार, 24 तक मिली रिमांड

बेरछा. गुरुवार रात्रि लगभग 10 बजे बेरछा पुलिस ने नशे के सौदागर पर बड़ी कार्रवाई की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बेरछा पुलिस को विगत दिनों से अपने मुखबिर तंत्र से लगातार सूचना मिल रही थी कि युवाओं की नसों में जहर घोलने वाला अब नशा बाजार में बिक रहा है। शाजापुर पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टीएस बघेल तथा अनुविभागीय पुलिस अधिकारी के के शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी रवि भंडारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। पुलिस ने अपनी सक्रियता और मजबूत मुखबिर तंत्र की बलबूते पर पुलिस को गुरुवार देर रात्रि 10 बजे स्मेक के साथ एक सौदागर को माल सहित गिरफ्तार कर लिया।
थाना प्रभारी रवि भंडारी ने बताया कि गुरुवार देर रात को मुखबिर से सूचना मिली कि खलील बंजारा सुंदरसी तिराहे पर अवैध मादक पदार्थ बेचने के इरादे से खड़ा है। जहां टीम ने ततपरता पूर्वक तिराहे पर पहुँची। पुलिस को देख एक युवक भागने लगा। बड़ी मशक्कत के बाद घेरा बंदी कर उक्त आरोपी को स्मैक के साथ पकड़ा तथा अपराध क्रमांक 8/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर 15 ग्राम (अंतराष्ट्रीय बाजार की कीमत डेढ़ लाख) स्मैक के साथ खलील एहमद पिता अय्यूब खान उर्फ खलील बंजारा निवासी लखेरवाड़ी शाजापुर हाल मुकाम बेरछा मंडी को धरदबोचा। जहां शुक्रवार को न्यायालय में प्रस्तुत कर तीन दिन का पुलिस रिमांड लिया गया। जबकि पुराने रिकार्ड खंगालने पर कोतवाली शाजापुर में आरोपी पर चोरी, जुआ, मारपीट तथा 25 आम्र्स एक्ट के आधा दर्जन से मामले दर्ज है गुरुवार को बेरछा पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया। जहां आरोपी को 24 जनवरी तक की पुलिस रिमांड मिली है। कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी रवि भंडारी,एएसआई रामेश्वर पटेल,प्र.आरक्षक विशाल पटेल,प्र.आरक्षक जीवन पांचाल, आरक्षक राजेश पटेल,आरक्षक नयन यादव, चालक राहुल बिलवादिया की सराहनीय भूमिका रही।
पूर्व में भी की जा चुकी है बड़ी कार्रवाई
समाज में नशे का कारोबार करने वाले समाज के दुश्मनों पर बेरछा थाना प्रभारी रवि भंडारी द्वारा अपने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में बड़ी कार्यवाही सतत की जा रही है। ज्ञात रहे बेरछा पुलिस ने दस लाख रुपए मूल्य से अधिक कीमत की सात किलो अफीम पूर्व में बरामद कर आरोपी को जेल भेजा था। जो कि जिले की पहली अफीम की बड़ी कार्यवाही की थी। इसीक्रम में क्षेत्र से अवैध मादक पदार्थ 20 किलो डोडा चूरा जप्त किया गया था वहीं गाजे के तस्करी करने वाले को भी अंजाम तक पहुंचाने में सफल रही थी। उल्लेखनीय हैं कि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इन कार्यवाहियों के लिए नगद इनाम के साथ पुरस्कृत भी किया जा चुका है। वहीं थाना प्रभारी रवि भंडारी ने बताया कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अनेतिक गेर कानूनी गतिविधि बर्दाश्त नहीं की जाएगी गलत काम करने वालों पर पुलिस सख्ती से पेश आएगी।

Home / Ujjain / पुलिस देख भागने लगा, बेच रहा था जहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो