एसपी ऑफिस में गूंजा मैं हू माइ का लाल, दिखाऊगा अमित शाह को काला झंड़ा

एसपी ऑफिस में गूंजा मैं हू माइ का लाल, दिखाऊगा अमित शाह को काला झंड़ा

Gopal Bajpai | Publish: Sep, 08 2018 06:07:30 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

एट्रोसिटी एक्ट विरोध तेज : बंद के दौरान जगोटी में विवाद के बाद प्रकरण दर्ज करने पर पहुंचे थे एसपी को ज्ञापन देने, झूठा प्रकरण दर्ज करने का लगाया आरोप

उज्जैन. सपाक्स सहित आरक्षण विरोधी संगठनों ने अमित शाह की उज्जैन यात्रा का विरोध किया है। संगठनों ने शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचकर एसपी को ज्ञापन सौंंप ६ सितंबर बंद के दौरान घट्टिया तहसील के गांव जगोटी में हुए विवाद के बाद सामान्य वर्ग के ९ लोगांे के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने पर विरोध जताते हुए प्रकरण वापस लेने की मांग की। बाद में मीडिया के सामने संगठन के कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर १२ सितंबर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की उज्जैन यात्रा का विरोध करने का ऐलान किया। सपाक्स के निर्दोष निर्भय, समानता आंदोलन संयोजक यशवंत अग्निहोत्री सहित करणी सेना के शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि शाह को उज्जैन यात्रा नहीं करना चाहिए और अगर वे यहां पहुंचे तो उन्हें काले झण्डे दिखाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन में 500 से ज्यादा कार्यकता पहुंचे।

पुलिस पर मनमानी का आरोप

जगोटी के दुकानदार विनोद चौहान पिता रामेश्वर चौहान की शिकायत पर अजाक थाना पुलिस ने ६ सितंबर को विनोद शर्मा निवासी जगोटी और उसके ८ साथियों के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज किया था। विरोध में करीब ५०० से ज्यादा सामान्य वर्ग के लोगांे ने एसपी सचिन अतुलकर को ज्ञापन सौँप बताया कि वे शांति पूर्ण तरीके से बंद का आह्वान करने के लिए दुकानदार के पास पहुंचे थे। बावजूद पुलिस ने मनमानी करते हुए हमारी बात नहीं सुनी और दबाव में हमें ही आरोपी बना दिया। इसके लिए जांच कर प्रकरण वापस लेने की मांग की है।

शाह की यात्रा को लेकर पुलिस अलर्ट

भाजपा का पालक संयोजक सम्मेलन १२ को आयोजित किया है। कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहुंचेंगे। हालांकि अब तक इसको लेकर पार्टी ने उनकी यात्रा की पुष्टी नहीं की है। कार्यक्रम की तारीख भी तय हो चुकी है परंतु स्थान चयनीत को लेकर पार्टी ने अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। हालांकि कालिदास अकादमी व कृषि उपज मंडी पर विचार किया जा रहा है। इधर पुलिस भी यात्रा और विरोध प्रदर्शन की बात सुनकर अलर्ट है। एसपी सचिन अतुलकर ने कहा कि यात्रा के दौरान चप्पे चप्पे पर उनकी सुरक्षा के इंतजाम होंगे।

Ad Block is Banned