scriptपूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के निधन पर सभी शासकीय-अशासकीय स्कूलों में 17 को अवकाश | State Government declared holiday on 17 august | Patrika News
उज्जैन

पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के निधन पर सभी शासकीय-अशासकीय स्कूलों में 17 को अवकाश

पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के निधन पर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को सरकारी स्कूल एवं विभागों में अवकाश घोषित कर दिया है।

उज्जैनAug 16, 2018 / 09:26 pm

Lalit Saxena

patrika

atal bihari vajpayee,national flag,died,former prime minister atal bihari vajpayee,national mourning,

उज्जैन. पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के निधन पर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को सरकारी स्कूल एवं विभागों में अवकाश घोषित कर दिया है। वहीं सात दिनों तक प्रदेश में राष्ट्रीय शोक भी रहेगा। इस दौरान किसी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं हो सकेंगे। राष्ट्रीय ध्वज भी आधे झुके रहेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी संजय गोयल ने बताया कि पूर्व पीएम अटलजी के निधन पर जिले के सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे
पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेई के निधन पर प्रदेश सरकार ने 16 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक (सात दिवस) का राजकीय शोक घोषित किया गया है। इस अवधि में प्रदेश में शासकीय स्तर पर कहीं भी मनोरंजन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा।

आधे झुके रहेंगे राष्ट्रीय ध्वज
जिन संस्थानों में प्रतिदिन राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है, वहां सात दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे। प्रदेश सरकार द्वारा 17 अगस्त को सभी शासकीय कार्यालयों एवं संस्थाओं में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है।

उज्जैन में जिला शिक्षा अधिकारी ने की घोषणा
उज्जैन जिले के शिक्षा अधिकारी संजय गोयल द्वारा बताया गया कि 17 अगस्त को जिले की सभी प्रकार की शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में अवकाश रहेगा।

दोपहर में निकलेगी अंतिम यात्रा
दोपहर डेढ़ बजे अटलजी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। उनके निधन पर सभी राज्यों में शोक की लहर है। शुक्रवार को अवकाश सहित सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को अवकाश का ऐलान किया है, वहीं उत्तरप्रदेश और बिहार में भी सात दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

मंडी में नीलामी कार्य बंद रहेगा
अटलजी का निधन होने से जहां शासकीय-अशासकीय संस्थाओं में शुक्रवार को अवकाश की घोषणा की गई है, वहीं उज्जैन चिमनगंज मंडी में भी नीलामी कार्य बंद रहेगा। जानकारी मंडी अध्यक्ष बहादुरसिंह बोरमुंडला द्वारा की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो