scriptउज्जैन के दवा बाजार में मैरिज ब्यूरो के नाम पर लड़की करती थी ऐसा फ्रॉड | The girl used to fraud in the marriage bureau | Patrika News
उज्जैन

उज्जैन के दवा बाजार में मैरिज ब्यूरो के नाम पर लड़की करती थी ऐसा फ्रॉड

दवा बाजार ( Drug market ) में चल रहे एक मैरिज ब्यूरो ( marriage bureau ) में युवकों से ठगी ( fraud ) का अनोखा मामला सामने आया है। यहां शादी करवाने के नाम पर युवकों से 11 हजार रुपए जमा करवाए जाते। इसके बाद ब्यूरो संचालक अपनी परिचित लड़़की से युवक की मुलाकात करवाता।

उज्जैनJul 01, 2019 / 01:00 pm

Lalit Saxena

patrika

crime,police,accused,arrest,complaint,Cheat,ujjain hindi news,Drug market,marriage bureau,Get married,

उज्जैन. दवा बाजार में चल रहे एक मैरिज ब्यूरो में युवकों से ठगी का अनोखा मामला सामने आया है। यहां शादी करवाने के नाम पर युवकों से 11 हजार रुपए जमा करवाए जाते। इसके बाद ब्यूरो संचालक अपनी परिचित लड़़की से युवक की मुलाकात करवाता। फिर एक दो मुलाकात के बाद लड़की लड़के को नापसंद कर देती। ऐसे में युवक से रुपए भी वसूल लिए जाते और उसे पता भी नहीं चलता, लेकिन एक युवक को शंका हुई तो उसने पुलिस को शिकायत कर दी। फिर पुलिस ने इस मामले का भंडाफोड़ करते हुए रविवार को मैरिज ब्यूरो में कार्यरत कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मुख्य आरोपी फरार है।

लाखों रुपए की ठगी कर चुका है

नीलगंगा पुलिस के अनुसार दवा बाजार में दथरथ नामक युवक मैरिज ब्यूरो चलाता है। वह विज्ञापन के माध्यम से युवकों को झांसे में लेकर लाखों रुपए की ठगी कर चुका है। यह काम वह सुनोजित तरीके से करता था। उसके यहां आने वाले युवकों से वह पंजीयन के नाम पर 11 हजार रुपए जमा करवाता था। इसके बाद लड़की दिखाने की बात करता। कुछ दिनों बाद युवक को फोन कर लड़की के बारे में बताता और परिचय के नाम पर दोनों को मिलवाता। एक-दो बार ऐसी मुलाकातें होने के बाद संबंधित लड़की लड़के में कोई खामी बताकर रिश्ते से इनकार कर देती। इस काम में कर्मचारी भरत खंडेलवाल भी उसका साथ देता। इन लोगों ने ऐसे ही एक ठगी आत्माराम (२०) पिता भैरुलाल बागरी निवासी सलसलाई शाजापुर के साथ की।

शंका होने पर पड़ताल की

शंका होने पर आत्माराम ने पड़ताल की तो कई युवकों के साथ इस तरह की ठगी होने की बात पता चली तो उसने पुलिस को शिकायत कर दी। पुलिस ने मैरिज ब्यूरो पर दबिश दी। इस दौरान मुख्य आरोपी दशरथ फरार हो गया और भरत पकड़ में आ गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपी अब तक दर्जनों युवकों से लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं। मामले में लड़की की भी तलाश की जा रही है।

Home / Ujjain / उज्जैन के दवा बाजार में मैरिज ब्यूरो के नाम पर लड़की करती थी ऐसा फ्रॉड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो