scriptएक बुजुर्ग पिता का दर्द, आज मेरा बेट ही मुझे धमकी दे रहा है | The pain of a father, today my son is threatening me | Patrika News
उज्जैन

एक बुजुर्ग पिता का दर्द, आज मेरा बेट ही मुझे धमकी दे रहा है

जनसुनवाई में फिर एक बुजुर्ग परिजन से परेशान होने की पीड़ा लेकर पहुंचा, कलेक्टर एसडीएम को कार्रवाई का कहा

उज्जैनFeb 26, 2020 / 03:58 pm

aashish saxena

The pain of a father, today my son is threatening me

जनसुनवाई में फिर एक बुजुर्ग परिजन से परेशान होने की पीड़ा लेकर पहुंचा, कलेक्टर एसडीएम को कार्रवाई का कहा

उज्जैन. वृद्धावस्था में अपने ही परिजनों द्वारा परेशान करने के मामले लगातार जनसुनवाई में सामने आ रहे हैं। मंगलवार को भी कलेक्टर के सामने फिर एेसा ही मामला आया। बाढकुमेद निवासी धीराजी कलेक्टर को आवेदन देते हुए बताया कि उनका छोटा बेटा आए दिन उन्हें और उनकी पत्नी के साथ दुव्र्यवहार करता है। बार-बार घर से निकालने की धमकी देता है। मामले में कलेक्टर ने एसडीएम को तत्काल जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बृहस्पति भवन में कलेक्टर शशांक मिश्र व अन्य अधिकारियों ने जनसुनवाई की। मक्सीरोड शंकरपुर निवासी सीताबाई ने बताया, ग्राम करोंदिया में उनकी कृषि भूमि है, जिसे खेती करने के कुछ लोगों को पट्टे पर दिया था। कुछ साल बाद जब उन लोगों को जमीन छोडऩे के लिए कहा जा रहा है तो वे कब्जा छोडऩे से मना कररहे। नानाखेड़ा निवासी रमेशचन्द्र राय ने शिकायत की है कि उन्होंने सहकारी गृह निर्माण संस्था मर्यादित से देवास रोड पर एक भूखण्ड क्रय किया था। आज तक उन्हें भूखण्ड पर संस्था द्वारा आधिपत्य नहीं दिलाया गया है। ग्राम घोंसला निवासी रामसिंह ने आवेदन दिया कि गांव के सरपंच और प्रतिनिधि द्वारा गांव के विकास के लिए प्रदाय की गई शासकीय अनुदान राशि का दुरूपयोग किया गया है व गांव में कोई भी विकास के कार्य नहीं किए जा रहे हैं। इस पर सीईओ जनपद पंचायत महिदपुर को मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए। नलिया बाखल निवासी राजेश मालवीय ने आवेदन दिया कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास स्वीकृत किया गया था। आवेदक दिव्यांग है तथा चलने-फिरने में असमर्थ है। उनके मोहल्ले के एक व्यक्ति द्वारा आवास के निर्माण में अनावश्यक रूप से बाधा उत्पन्न की जा रही है व उन्हें निर्माण कार्य करने नहीं दिया जा रहा है। इनके साथ ही जनसुनवाई में सौ से अधिक आवेदन मिले जिनके निराकरण के लिए कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

Home / Ujjain / एक बुजुर्ग पिता का दर्द, आज मेरा बेट ही मुझे धमकी दे रहा है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो