scriptइस घटना को लेकर एसपी ने दो आरक्षकों को किया सस्पेंड, बाकी पुलिसकर्मियों की जांच श्ुारू | The SP suspended the two observers for this incident, and investigate | Patrika News
उज्जैन

इस घटना को लेकर एसपी ने दो आरक्षकों को किया सस्पेंड, बाकी पुलिसकर्मियों की जांच श्ुारू

दो परिवारों में हुआ था विवाद, पुलिस ने की थी लाठीचार्ज

उज्जैनMar 26, 2019 / 12:53 am

Mukesh Malavat

patrika

sp,crime,Ujjain,suspend,

उन्हेल. शुक्रवार को दो परिवारों के बीच हुए विवाद में विवाद को शांत करने गए रहवासियों पर स्थिति को समझे बिना ही पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया, जिसमें दो महिला व दो पुरुषों को चोट आई थी। लाठी चार्ज की इस घटना में एसपी ने दो आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया है।
कार्रवाई के विरोध में मुस्लिम समाज के लोगों ने शहर काजी मुख्तीयार फारुकी के नेतृत्व में ज्ञापन टीआइ विपिन बाथम को देते हुए बेकसूर लोगों पर हमला करने पर कार्रवाई की मांग की थी। दूसरे दिन देहात पुलिस अधीक्षक अंतरसिंह कनेश व नागदा सीएसपी मनोज रत्नाकर ने पहुंचकर समाजजनों से चर्चा करने के बाद पीडि़तों के बयान लिए थे। संपूर्ण घटनाक्रम से देहात पुलिस अधीक्षक ने एसपी सचिन अतुलकर को अवगत करा दिया था। शाम को ही एसपी ने दो आरक्षक नानूराम पाटीदार व राहुल सख्तावत को सस्पेंड कर दिया तथा कानून व्यवस्था बनाने में लापरवाही करने पर एसआइ, एएसआइ सहित प्रधान आरक्षक के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है।
घटना वाले दिन हुई थी पेट्रोल पंप पर लूट
दो महिला व दो पुरुषों को चोट आने पर व पुुलिस कार्रवाई मे लापरवाही देखकर दूसरे दिन उज्जैन एसपी वायरलेस पर भड़ गए थे और उन्होंने पूरे पुलिस थाने को उज्जैन जमा होने के आदेश दे दिया था, जिससे थाने में सन्नाटा पसर गया था। उस समय ही स्पष्ट हो गया था कि एसपी समक्ष पुलिस की लापरवाही सामने आ गई है, क्योंकि घटना वाली रात में ही नागदा-उन्हेल रोड के पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात हो गई थी। कुछ दिन पहले ही कार्यभार संभालने वाले टीआइ विपिन बाथम थाने की समय सीमा समझने के कारण कार्रवाई से बच गए, अन्यथा उन पर भी कार्रवाई होना तय थी।
इनकी होगी जांच
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी सचिन अतुलकर ने एक आदेश जारी किया था, जिसमें पुलिस पूरे समय चौकस रहे इसके लिए शिफ्ट सिस्टम लागू किया था। जिला पुलिस जांच में घटना की शाम 6 से 12 बजे तक एसआइ पेापसिंह, एएसआइ जगदीश कटीयार, सुकसेन अरिहाम, प्रधान आरक्षक कमलेश पाल जवाबदार थे। उसके बाद दो आरक्षक मौके पर केसे पहुंचे थे। इसी को लेकर लापरवाही सामने आने पर एसपी ने विभागीय जांच शुरू की है। कार्रवाई की तैयारी भी चल रही है।
लाठी चार्ज मामले में दो आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। ड्यूटी में लापरवाही करने पर अन्य पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है।
अंतरसिंह कनेश, देहात पुलिस अधीक्षक

Home / Ujjain / इस घटना को लेकर एसपी ने दो आरक्षकों को किया सस्पेंड, बाकी पुलिसकर्मियों की जांच श्ुारू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो