बाघ की सूचना से मचा हडक़ंप, किसान दहशत में

बाघ की सूचना से मचा हडक़ंप, किसान दहशत में
Tiger,information,Ujjain,farmer,panic,nagda,shake,

Mukesh Malavat | Publish: Jul, 21 2019 08:02:02 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

दो वर्ष पूर्व दिखाई दिया था बाघ, लोगों में अब तक नहीं गया उसका भय

बडनग़र. शनिवार सुबह 6 बजे रुनिजा-बडनग़र मार्ग स्थित पीथाखेड़ी हनुमान मंदिर के सामने झाडिय़ों में एक किसान ने दो बड़े जानवर देखे। किसान ने बताया कि कुत्ते भोख रहे थे। बच्चों ने आकर देखा तो दो बड़े-बड़े जानवर थे। किसान बाहर आया और देखा तो वह भाग गए, जो बाघ या चीते जैसे दिख रहे थे।
किसान ने जानकारी आसपास के लोगों को दी। लोगों की जानकारी पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। पूरे दिन जानवरों की सर्चिंग जारी रही, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। वनकर्मी का कहना है कि किसान बता रहा है कि जानवर पीछे से नीचा और आगे से ऊंचा था। इस हिसाब से वह लक्कड़बग्घा था। वनकर्मी ने कहा कि सर्चिंग शनिवार पूरी रात्रि जारी रहेगी और इस क्षेत्र के किसान रात्रि के समय में खेतों पर सतर्क रहे। तहसील के ग्राम मौलाना में करीब दो वर्ष पूर्व 2017 में एक किसान को सुबह दूध लेते जाते समय खेत में बाघ दिखाई दिया था। उसके बाद से ही क्षेत्र के किसानों की बाघ से दशहत कम नहीं हुई है। खेतों में लक्कड़बग्घा दिखाई देने पर भी किसान बाघ की ही बात करते है। ऐसा ही मामला शनिवार किसान भैरूलाल पिता शांतिलाल को दो जानवर दिखाई दिए। जानवर दिखते ही किसान घबरा गया और उसने आसपास के लोगों को जानकारी दी। वनकर्मी संजय तिवारी ने बताया जानवर दिखाई देने से आस-पास के किसानों में भय का माहौल है। जानवर की सर्चिंग शनिवार को पूरे दिन की गई और रात्रि में भी की जाएगी। तिवारी ने कहा कि किसान रात्रि के समय में घरों से नही निकले एवं छोटे बच्चों को अकेले नहीं जाने दे। वर्तमान समय में बारिश नहीं होने से खेत सूखे पड़े है। इस कारण जानवर के पंजों के निशान नहीं मिले है। खेत के पीछे स्थित नाले के समीप भी सर्चिंग की गई है।
--------
चेकिंग के दौरान तीन बाइक जब्त, दो गिरफ्तार
माकड़ौन. शनिवार को चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस को दो चोर व तीन बाइक जब्त करने में सफलता मिली है। माकड़ौन टीआइ सुरेश सोलंकी ने बताया एसपी सचिन अतुलकर के आदेश पर एडिशनल एसपी अंतरसिह कनेश व एसडीओपी तराना रवींद्र बोयत के मार्गदर्शन में ्रवाहन चेकिंग अभियान में मुखबिर की सूचना पर कड़ोदिया रोड माकड़ौन से चामुंडा माता मंदिर के पास दो चोरों के पास चोरी की बाइक मिली है, जिन्हें गिरफ्तार कर थाने लाया गया। आरोपियों ने पूछताछ में नाम कालूराम (24) पिता समंदर मालवीय निवासी ग्राम कोटड़ी थाना माकड़ौन व खलील (30) पिता जलील शाह निवासी मिर्जा मोहल्ला उन्हेल हाल मुकाम राजीव नगर उज्जैन बताय। पूछताछ में दो बाइक और जब्त की है। कुल तीन बाइक जब्त की है। गिरफ्तारी में सउनि सीबीसिंह भदौरिया, आरक्षक मुकेश, आरक्षक कालीचरण, सैनिक बहादुर की सराहनीय भूमिका रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned