scriptप्रधानमंत्री आयुष्मान योजना से हुआ 3.50 लाख का उपचार | Treatment of 3.50 lakhs from Prime Minister Ayushman Yojna | Patrika News
उज्जैन

प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना से हुआ 3.50 लाख का उपचार

चार महीने तक बॉम्बे अस्पताल में चला भरत का इलाज

उज्जैनMar 13, 2019 / 12:39 am

Gopal Bajpai

patrika

Indore,Ujjain,nagda,bombey hospital,The treatment,

नागदा. मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना नहीं होती तो मेरा इलाज कभी नहीं हो पाता, लेकिन मेरे उपचार पर खर्च हुई 3.50 लाख की पूरी राशि इस योजना से अस्पताल में जमा हुई और मेरा ऑपरेशन हो पाया। ये कहना है पाडलिया गांव की आबादी के कच्चे मकान में रहकर परिवार का भरण पोषण करने वाले भरत का। डेकोरेशन का छोटा-मोटा काम करने वाले भरत को 5 महीने पहले चलने में दिक्कत हुई। चिकित्सकों ने तमाम जांचों के बाद ऑपरेशन कर रॉड डालने की बात कही थी। इस पर 3.50 लाख रुपए का खर्च बताया था। इसी बीच भरत का पंजीयन आयुष्मान योजना में हुआ। इस योजना में बने कार्ड को लेकर भरत बॉम्बे अस्पताल पहुंचा और इसी कार्ड के आधार पर भरत का ऑपरेशन हुआ। यहां भरत चार माह तक भर्ती रहा, लेकिन उसकी जेब से उपचार पर एक रुपया नहीं लगा और वह अब पूरी तरह स्वास्थ होकर शहर लौट आया है।
पूर्व विधायक और नपाध्यक्ष ने किया स्वागत
मंगलवार को पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत और नपाध्यक्ष अशोक मालवीय, पार्षद हरीश अग्रवाल, विजय पटेल भरत के घर पहुंचे और भरत के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। विधायक शेखावत ने कहा कि ये देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण ही पांच लाख तक के उपचार की व्यवस्था की है। आज बीमारी से पीडि़त किसी गरीब को उपचार की चिंता करने की जरूरत नहीं हैं।
—-
वाणी ही मानव को आस्थावान बनाती है : आदित्यमुनि
नागदा. जवाहर मार्ग स्थित महावीर भवन में धर्मसभा में अणुवत्स संयतमुनि ने कहा कि मानव जब धर्म के सत्संग में जाता है। वहां भगवान की वाणी सुनकर चिंतन एवं मनन करता है। जिसके बाद धर्म एवं धर्म स्थान के प्रति आस्था विश्वास एवं श्रद्धा में निरंतर वृद्धि होती रहती है। परमात्मा के मार्ग पर चलने लगता है। अत: हमको भगवान की वाणी का सेवन करना चाहिए। धर्मसभा में भी आदित्यमुनि ने कहा कि मानव की आत्मा चौरासी लाख जीवयोनियों में परिभ्रमण करने के बाद शुभ कर्मों से मानव जीवन को प्राप्त किया। अच्छे कर्मों का फल से जैन गुरुकुल में जन्म लिया। अपनी आत्माओं को तीर्थकर की गौत्र बंध में बंधने के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहता है। संचालन सुरेंद्र पीतलिया ने किया। आभार संघ अध्यक्ष प्रकाशचन्द्र सांवेरवाला ने माना। जानकारी महेंद्र कांठेड़ एवं नितिन बुड़ावनवाला ने दी।

Home / Ujjain / प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना से हुआ 3.50 लाख का उपचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो