scriptजेल से छूटे दो हजार अपराधी पुलिस के टारगेट पर | Two thousand criminals released from jail on the target of police | Patrika News

जेल से छूटे दो हजार अपराधी पुलिस के टारगेट पर

locationउज्जैनPublished: May 28, 2023 01:32:30 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

दो दिन में 54 की तामिली करवाई, अपराधों मेंं लिप्त मिले तो खैर नहीं

Two thousand criminals released from jail on the target of police

दो दिन में 54 की तामिली करवाई, अपराधों मेंं लिप्त मिले तो खैर नहीं

उज्जैन. बदमाशों पर नजर रखने के लिए पुलिस ने नया एक्शन प्लान तैयार किया है। पांच साल में जेल से छूटे एक हजार आदतन और करीब हजार सम्पत्ति सम्बधी यानी कुल दो हजार बदमाशों को पुलिस ने टारगेट पर लिया है। अब हर रात को इनके घर पहुंच कर हाजिरी भरवाई जाएगी। अगर यह घर से गायब मिले या अपराधों में लिप्त रहे तो इनकी खैर नहीं। बदमाशों पर रासुका सहित उनके मकान तोडने की कार्रवाई हो सकती है।
घर पहुंच रही टीम
गुरुवार और शुक्रवार को पुलिस ने शहर के दो थाना क्षेत्रों में बदमाशों के यहां दबिश मार 54 गुण्डों की तामिली करवाई। एसपी ने बताया कि जेल से मिली लिस्ट में करीब 1 हजार बदमाश शामिल हैं जो पिछले कुछ सालों में छूटे हैं। इसके अलावा एक हजार बदमाशों की लिस्ट अलग से तैयार करवाई है जिसमें सम्पत्ति सम्बधी अपराधी शामिल हैं। ऐसे बदमाशों की थानावार लिस्ट तैयार कर आइपीएस अधिकारी केएल चंदानी के नेतृत्व में टीम रात को इनके घर पहुंच रही है।
गुरुवार से शुरू हुई कार्रवाई में अब तक पुलिस ने 54 गुण्डों की तामिली करवाई है। यह सर्चिंग अब लगतार जारी रहेगी। अगर इस बीच कोई अपराधी घर से गायब मिला और वह किसी अपराध में शामिल पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। इसको लेकर हर थाना टीआइ को भी बदमाशों की निगरानी और उनकी लिस्ट तैयार करने को कहा है।
पैरोल पर छूटे बदमाश ने दिनदहाड़े करवाया था मर्डर
हाल ही में फ्रीगंज में पैरोल पर छूटे बाबू भारद्वाज ने अपने साथी राजू द्रौणावत की गोली मारकर हत्या करवा दी थी। बाबू अपहरण के मामले में जेल में सजा काट रहा था। उसने पिछले चार साल में जेल में पहुंचे बदमाशों के साथ गैंग बना उनके बाहर निकलने के बाद घटना को अंजाम दिया था और साथियों की मदद से जेल में बैठे बैठे ही 20 लाख से ज्यादा की उगरानी शहर के व्यापारियों से कर ली थी। हालांकि इस मामले में किसी ने पुलिस के पास पहुंच कर शिकायत नहीं की। इसके अलावा अक्सर वारदातों में हिस्ट्रीशीटर बदमाश ही शामिल होते हैं। इन बदमाशों पर नकेल कसने के लिए यह प्लान तैयार किया है।
बदमाशों के घर पहुंच पुलिस हाजिरी ले रही है। जो गायब मिला उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। ऐसे बदमाशों के माता पिता को भी हिदायत दे रहे हैं । सचिन शर्मा, एसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो