scriptदो हजार का नकली नोट चलाया, अब यह मिला फल | Two thousand fake note raids, five years imprisonment | Patrika News
उज्जैन

दो हजार का नकली नोट चलाया, अब यह मिला फल

पांच वर्ष की सजा

उज्जैनOct 22, 2019 / 12:30 am

anil mukati

दो हजार का नकली नोट चलाया, अब यह मिला फल

पांच वर्ष की सजा

उज्जैन. महाकाल मंदिर क्षेत्र में सावन के महीने में नकली नोट चलाने वाले राम सिसौदिया उर्फ सनोरिया पिता गोविन्द निवासी गंगानगर मरझोर मंगली पेठ सिवनी को न्यायालय ने अलग-अलग धाराओं में पांच वर्ष की कैद व 800 रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है।
उपसंचालक डॉ साकेत व्यास ने बताया कि 4 अगस्त 2018 को महाकाल पुलिस ने सूचना दी कि एक व्यक्ति महाकाल रोड पर दो-दो हजार रुपए के नकली नोट चलाने की कोशिश कर रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक बाल अपचारी को पकड़ा। तलाशी लेने पर उसके पास से दो-दो हजार के दो नकली नोट एवं पांच-पांच सौ के छ: नकली नोट कुल 7,400 रुपए मिले। जब उससे पूछताछ की तो उसने अपने साथी राम का नाम बताया। बाद में पुलिस ने आरोपी राम को रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ा। उसके पास से प्रिंटर मशीन, फोटोकॉपी मशीन सहित 2.10 लाख के नकली नोट मिले। महाकाल पुलिस द्वारा अभियोग पत्र प्रस्तुत करने के बाद आरोपी राम को सजा सुनाई गई। शासन की ओर से पैरवी एजीपी मनीष गोयल द्वारा की गई।
ऋषिनगर में महिला से मोबाइल झपटा
ऋषिनगर में एक महिला के पास से मोबाइल झपटकर बदमाश भाग गए। माधवनगर पुलिस ने बताया कि मोबाइल छीनने की घटना सोमवार शाम ७ बजे के करीब है। महिला रिपोर्ट दर्ज कराने थाने आई थी लेकिन कागज नहीं होने के कारण वापस लौट गई। इसलिए उसका नाम-पता नोट नहीं किया।
इओडब्ल्यू में तैनात पुलिसकर्मी के घर चोरी
आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो में पदस्थ वेदनगर निवासी विशाल बादल के यहां २० अक्टूबर की रात को चोरी हो गई। नानाखेड़ा पुलिस ने बताया कि चोर पीछे के दरवाजे से घुसे और अलमारी का ताला तोड़कर सोने के दो चूडिय़ां, दो अंगूठी तथा दो पर्स चुरा ले गए। चोरी के वक्त विशाल बादल परिवार के साथ बडऩगर गए हुए थे। सुबह लौटे तो चोरी का पता चलने पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई।
पुलिस लाइन में पत्नी ने पति को पीटा
देवास रोड स्थित पुलिस लाइन के शासकीय क्वार्टर निवासी दीपक पिता प्रभूलाल चौहान के साथ उसकी पत्नी मंजू डोडिया एंव चार अन्य ने मिलकर मारपीट की। माधवनगर पुलिस ने बताया कि दीपक का उसकी पत्नी मंजू के साथ विवाद चल रहा है और कोर्ट में प्रकरण भी चल रहा है। रविवार शाम 8.30 बजे मंजू अपने परिचितों के साथ पुलिस लाइन आई और घर में घुसकर मारपीट की। पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

Home / Ujjain / दो हजार का नकली नोट चलाया, अब यह मिला फल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो