scriptहम इंदौर-भोपाल पर फोकस करते रहे, लेकिन कोरोना के लिए बड़ा हॉटस्पाट बन गया ये शहर | Ujjain becomes a big hotspot for Corona | Patrika News
उज्जैन

हम इंदौर-भोपाल पर फोकस करते रहे, लेकिन कोरोना के लिए बड़ा हॉटस्पाट बन गया ये शहर

उज्जैन मध्यप्रदेश का बड़ा हॉटस्पॉट बनता जा रहा है।

उज्जैनApr 24, 2020 / 01:06 pm

Pawan Tiwari

हम इंदौर-भोपाल पर फोकस करते रहे, लेकिन कोरोना के लिए बड़ा हॉटस्पाट बन गया ये शहर

हम इंदौर-भोपाल पर फोकस करते रहे, लेकिन कोरोना के लिए बड़ा हॉटस्पाट बन गया ये शहर

उज्जैन. कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर मचा रखा है। देश में कोरोना वायरस के 22 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं। मध्य प्रदेश की बात की जाए तो यहां सबसे ज्यादा इंदौर, भोपाल प्रभावित हैं। इंदौर में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1029 हो गया है। गुरुवार देर रात जारी हुए बुलिटेन में 84 नए केस सामने आए। इंदौर मध्यप्रदेश का पहला जिला है जहां मरीजों की संख्या 1 हजार के पार हो गई है। वहीं, राजधानी इंदौर में भी संक्रमितों का आंकड़ा 300 के पार हो गया है। राजधानी भोपाल और इंदौर के बाद अब उज्जैन मध्यप्रदेश का बड़ा हॉटस्पॉट बनता जा रहा है।
लगातार बढ़ रहा है संक्रमण
उज्जैन में लगातार संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। उज्जैन में अभी तक 91 मरीज सामने आ चुके हैं। गुरुवार को अकेले उज्जैन में 34 मामले सामने आए हैं। गुरुवार को इंदौर के बाद उज्जैन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं। इसके साथ ही उज्जैन में अब तक कोरोना वायरस के कारण सात लोगों की मौत भी हो चुकी है।
उज्जैन में मौत की दर
23 अप्रैल तक की रिपोर्ट के अनुसार, मध्यप्रदेश के इंदौर में मौत का प्रतिशत 65 फीसदी है। जबकि राजधानी भोपाल और उज्जैन में मौत की दर 9 फीसदी है। वहीं, चिंता की बात ये है कि उज्जैन में स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का औसत केवल 3 फीसदी है। उज्जैन में तीन फीसदी की दर से समक्रमित ठीक हो रहे हैं और मौत का औसत 9 फीसदी के करीब है। उज्जैन मध्यप्रदेश के रेड जोन में शामिल है। उज्जैन में लॉकडाउन में सख्ती बरती जा रही है इसके बाद भी संक्रमित केसों में वृद्धि हो रही है। जिस कारण से सरकार और प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं।
उज्जैन पर दें विशेष ध्यान
अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि उज्जैन में कोरोना प्रकरणों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है। गत 22 अप्रैल को किए गए 173 टेस्ट में से 43 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। ये सारे प्रकरण संक्रमित क्षेत्रों के ही हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि वहां विशेष ध्यान दिए जाने तथा निगरानी किए जाने की आवश्यकता है।

Home / Ujjain / हम इंदौर-भोपाल पर फोकस करते रहे, लेकिन कोरोना के लिए बड़ा हॉटस्पाट बन गया ये शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो