scriptबॉर्डर पर तैनात जवानों के लिए दस साल से उज्जैन की बहनें ले जा रही राखी | Ujjain's Rakhi tied on the wrist of soldiers deployed on the border | Patrika News
उज्जैन

बॉर्डर पर तैनात जवानों के लिए दस साल से उज्जैन की बहनें ले जा रही राखी

बॉर्डर पर देश की रक्षा में दिन-रात तैनात रहने वाले जवानों की कलाई पर उज्जैन की राखी बंधेगी। पिछले 10 साल से यह सिलसिला जारी है।

उज्जैनJul 25, 2019 / 12:29 pm

Lalit Saxena

patrika

Border,soldiers,festival,RakshaBandhan,sisters,ujjain hindi news,festival of rakhi,

उज्जैन. बॉर्डर पर देश की रक्षा में दिन-रात तैनात रहने वाले जवानों की कलाई पर उज्जैन की राखी बंधेगी। पिछले 10 साल से यह सिलसिला जारी है। इस वर्ष भी महिलाओं का एक दल जम्मू-कश्मीर राजोरी बॉर्डर जाएगा, जहां भारत की विभिन्न सीमाओं पर तैनात सैनिक भाइयों को रक्षा सूत्र बांधा जाएगा। इसमें शहर के सामाजिक संगठनों से अपील की जा रही है कि वे भी इस अनूठे अभियान में योगदान दें।


संगिनी ग्रुप इस वर्ष भी बांधेगा जम्मू कश्मीर राजोरी बॉर्डर पर रक्षा सूत्र। संगिनी ग्रुप की अध्यक्ष ममता सांगते ने बताया विगत दस वर्षों से भारत की विभिन्न सीमाओं पर तैनात सैनिक भाइयों को रक्षा सूत्र बांधते आ रहे हैं और हर वर्ष शहर के कई संगठन व समाजसेवी सैनिक भाइयों के लिए रक्षा सूत्र भेंट करते हैं। वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ और समाजसेवी संगिनी ग्रुप की संरक्षक डॉ सतिंदर कौर सलूजा का इसमें विशेष योगदान रहता है। संगिनी ग्रुप इस वर्ष 10 अगस्त को उज्जैन से रवाना होगा। डॉ सलूजा ने शहर के विभिन्न संगठनों और बहनों से निवेदन किया है कि जो कोई भी सैनिक भाइयों के लिए रक्षा सूत्र भेजना चाहें, तो संगिनी ग्रुप के माध्यम से भेज सकती हैं। उन्होंने अपने समस्त स्टॉफ के साथ संगिनी ग्रुप की अध्यक्ष ममता सांगते को रक्षा सूत्र भेंट किए और आग्रह किया कि जो कोई संगठन राखियां भेंट करना चाहे तो इस 98265 84579 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

महावीर इंटरनेशनल ने पाश्र्वनाथ सिटी में किया पौधरोपण
उज्जैन. महावीर इंटरनेशनल केन्द्र उज्जैन द्वारा देवास रोड स्थित पाश्र्वनाथ सिटी में रहवासियों ने मिलकर कम्युनिटी हॉल के आसपास व्यापक पैमाने पर पौधरोपण किया। रहवासियों ने पौधों की रक्षा करने का संकल्प लेते हुए कहा कि सभी पौधों को पानी पिलाने एवं बड़ा करने की जिम्मेदारी सभी मिलकर उठाएंगे। पिछले वर्ष भी संस्था ने यहां पौधरोपण किया था। तब के 50 पौधों में से 22 पौधे अभी भी जीवित हैं। इनकी देखभाल विजय जैन, विजय बंबोरी एवं रमेश वशिष्ठ द्वारा की गई।

Home / Ujjain / बॉर्डर पर तैनात जवानों के लिए दस साल से उज्जैन की बहनें ले जा रही राखी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो