video : शातिर चोरों की कारामात : घुमा दिए सीसीटीवी कैमरे, ताकि कारनामा कैद न हो सके...

video : शातिर चोरों की कारामात : घुमा दिए सीसीटीवी कैमरे, ताकि कारनामा कैद न हो सके...
crime,police,theft,stolen,CCTV camera,Shani mandir,triveni ghat ujjain,theift,Triveni Ghat,

Lalit Saxena | Updated: 14 Jun 2019, 07:37:38 PM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

बदमाश पुलिस की तैनाती के बावजूद मंदिर की दानपेटी उखाड़ कर ले गए। साथ ही नकदी निकालकर दानपेटी को मंदिर के पीछे फेंक गए।

उज्जैन. शहर में चोरों के हौसले कितने बुलंद हैं, इसका अंदाजा गुरुवार रात इंदौर रोड त्रिवेणी स्थित नवग्रह शनि मंदिर में हुई चोरी से लगाया जा सकता है। बदमाश पुलिस की तैनाती के बावजूद मंदिर की दानपेटी उखाड़ कर ले गए। साथ ही नकदी निकालकर दानपेटी को मंदिर के पीछे फेंक गए। घटना को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे घुमा दिए, ताकि वे इसमें कैद न हो पाएं और उनका कारनामा फुटेज में न आ सके। हालांकि कैमरों के फुटेज खंगालने पर पुलिस को रात दो बजे करीब दो बदमाश मंदिर में नजर आए हैं। इसी के साथ मंदिर पर ड्यूटी देने वाले पुलिस जवानों से भी जवाब तलब किया जा रहा है।

पुजारी सुबह पहुंचे तो दानपेटी गायब थी
मालनवासा निवासी नितिन बैरागी त्रिवेणी नवग्रह शनि मंदिर के पुजारी हैं। वे प्रतिदिन मंदिर में सुबह ७ बजे सेवा कार्य के लिए पहुंचते हैं और रात १० बजे ताला लगाकर जाते हैं। मंदिर की सुरक्षा के लिए पुलिस की तरफ से एक चार का गार्ड भी तैनात रहता है। पुजारी नितिन शुक्रवार सुबह जब मंदिर पहुंचे, तो मंदिर की दो दानपेटी गायब थी। इसकी सूचना उन्होंने सुरक्षा में लगे जवान को दी। तो उन्हें भी किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं थी।

सूचना मिलते ही पहुंचे आला अधिकारी
घटना की सूचना मिलने के बाद नानाखेड़ा थाने से पुलिस, एफएसएल, खोजी श्वान सहित आला अधिकारी तक मौके पर पहुंचे। खोजी श्वान मंदिर के पीछे टापू पर जाकर रुक गए। यहां पर ही मंदिर की दानपेटी मिली, जो खाली थी। बदमाश नकद राशि निकालकर दान पेटी फेंक गए। मंदिर की व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि दान पेटी दो माह से नहीं खुली है। इस बीच दो स्नान पर्व आए। इस कारण पेटी में करीब दो लाख रुपए होने का अनुमान है।

जांच शुरू, जवानों से भी जवाब-सवाल
चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। सीसीटीवी से कोई ज्यादा बड़ा सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू की है। इंदौर रोड पर सड़क किनारे झोपड़ी में काफी लोग रहते हैं। पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है। फुटेज में दो बदमाश दिखे हैं, लेकिन पुलिस का मानना है कि इनकी ज्यादा हो सकती है। इसी के साथ मंदिर की सुरक्षा दे रहे जवानों से जवाब मांगा है। जो ड्यूटी पर नहीं पहुंचे, वे कहां थे और जो ड्यूटी पर थे। वे क्या कर रहे थे। मंदिर की सुरक्षा में होमगार्ड जवान भी तैनात किए जाते हैं। इन सभी की विभागीय जांच होगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned