scriptयूपी का पूर्व पार्षद ट्रेन एसी कोच में करता था चोरी, इतने लाख की पिस्टल बरामद | UP's former councilor train used to steal AC coach, so many lakhs pis | Patrika News
उज्जैन

यूपी का पूर्व पार्षद ट्रेन एसी कोच में करता था चोरी, इतने लाख की पिस्टल बरामद

अंवतिका एक्सप्रेस से पिस्टल बरामद, दूसरे मामलों में था नागपुर में बंद

उज्जैनApr 07, 2019 / 01:40 am

Mukesh Malavat

patrika

crime,police,Ujjain,theft,train AC coach,pistol recovered,

उज्जैन. इंदौर-मुंबई रूट पर ट्रेन में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी उज्जैन जीआरपी के हत्थे चढ़ा गया है। आरोपी की पहचान के साथ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। उज्जैन जीआरपी में करीब आठ माह पूर्व दर्ज प्रकरण का खुलासा हुआ है। इसमें सूरत के व्यापारी की करीब 20 लाख रुपए की पिस्टल और लाखों रुपए जब्ती हुए है। आरोपी उत्तरप्रदेश के बिजनौर का पूर्व पार्षद है। वह पैसे से काफी सक्षम था, लेकिन जुआ और शराब की लत ने उसे चोर बना दिया। वह ट्रेन के एसी कोच में हाइप्रोफाइल यात्री बन सफर करता है और यात्रियों को चूना लगा देता है। उस पर अन्य जगह भी चोरी के आरोप हैं। साथ ही नागपुर की जेल में बंद था। यहां से पुलिस उसे प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर आई।
पुलिस अधिक्षक जीआरपी राकेश खाखा ने बताया कि उज्जैन प्रदेश बिजनौर जिले के हल्दौर गांव का निवासी हरमिंदर सिंह ट्रेनों में चोरी को अंजाम देता है। वह दक्षिण भारत की ट्रेनों में ज्यादा सफर करता है, क्योंकि यहां के लोग ज्यादा सोना लेकर चलते हैं। इसी के साथ वह फर्जी नाम से टिकट बुक करवाता है। अवंतिका एक्सप्रेस में चोरी के दौरान वह इंदौर की जगह खाचरौद ही उतर गया। इसी से शक की सुई आरोपी के ऊपर गई। यह नागपुर और विजयवाड़ा की पुलिस ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया। इस पर करीब 10 चोरी के प्रकरण दर्ज है। यह नागपुर में बंद है। सूचना मिलने पर पुलिस इसे वहां से प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर आई। पूछताछ में पिस्टल आरोपी की निशानदेह पर उसके मकान से बरामद हुई। आरोपी को पकडऩे वाली टीम को रेलवे एडीजी ने 30 हजार इनाम की घोषणा की थी। इस टीम में उप अधीक्षक रेलवे संतोष दमदोरिया, टीआई अजय मिश्रा, आरपीएफ हर्ष चौहान, क्राइम ब्रांच प्रदीप सिंह आदि शामिल हैं।
20 लाख की पिस्टल गई थी चोरी
मुबंई से इंदौर आ रही अवंतिका एक्सप्रेस में 7 जुलाई 2018 को सूरत के व्यापारी संजय रॉय का बैग चोरी हो गया। इसमें मेड इन यूएसए (चेक रिपब्लिक) पिस्टल चोरी हुई। इसकी कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है। इसी के साथ एक लाख रुपए से अधिक नकदी गया था। यह प्रकरण उज्जैन जीआरपी थाने में दर्ज हुआ।

Home / Ujjain / यूपी का पूर्व पार्षद ट्रेन एसी कोच में करता था चोरी, इतने लाख की पिस्टल बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो