scriptकिस बात को लेकर कांग्रेस नेत्री और एसडीएम के बीच हो गई कहासुनी… जानिए | What has happened between the Congress leader and the SDM ... | Patrika News
उज्जैन

किस बात को लेकर कांग्रेस नेत्री और एसडीएम के बीच हो गई कहासुनी… जानिए

अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई से प्रभावित हुए परिवारों को लेकर पहुंची थीं कलेक्टर से मिलने

उज्जैनFeb 28, 2018 / 05:41 pm

Lalit Saxena

patrika

chief minister,Congress leader,Women’s Commission,SDM,ujjain news,

उज्जैन. आवास व्यवस्था की मांग को लेकर पीडि़त परिवारों के साथ कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंची कांग्रेस नेत्री नूरी खान और उज्जैन एसडीएम क्षितिज शर्मा के बीच कहा-सुनी हो गई। खान ने आरोप लगाया कि एसडीएम शर्मा ने उनके व जनसुनवाई में गुहार लगाने आई महिलाओं के साथ अभद्र व आपित्तजनक व्यवहार किया है। उन्होंने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री और महिला आयोग से की है।
आगररोड स्थित राधाकृष्ण मंदिर की शासकीय जमीन पर अवैध बने मकान व झोपडिय़ों को कुछ दिन पूर्व प्रशासन ने हटवाया था। कार्रवाई में प्रभावित परिवारों की महिलाओं के साथ मंगलवार को अखिल भारतीय कांगे्रस कमेटी सदस्य नूरी खान जनसुनवाई में कलेक्टर से मिलने पहुंची। बृहस्पति भवन परिसर में खान व अन्य ने आवास देने की मांग को लेकर नारेबाजी की। इस पर एसडीएम शर्मा जनसुनवाई छोड़़ बाहर आए और नारेबाजी नहीं करने का कहा। उन्होंने कोठी क्षेत्र में धारा १४४ लागू होने का हवाला देते हुए भीड़ लेकर आने पर भी आपत्ति ली। खान ने शर्मा के इस रवैये को गलत बताते हुए महिलाओं के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया। बाद में वह कुछ महिलाओं के साथ बैठक कक्ष में कलेक्टर संकेत भोंडवे से मिली और एसडीएम द्वारा अभद्रता करने की शिकायत की। बाद में उन्होंने इसकी लिखित शिकायत मुख्यमंत्री और महिला आयोग से कर एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
सर्वे करवाने का दिया आश्वासन
राधा-कृष्ण मंदिर की शासकीय जमीन पर कई गरीब परिवार कच्चे-पक्के मकान बनाकर रह रहे हैं। कुछ दिन पूर्व प्रशासन ने अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई करते हुए इनमें से सौ से अधिक मकान व झोपडिय़ों को जमींदोज किया था। जनसुनवाई में खान ने कलेक्टर को बताया कि कार्रवाई के चलते कई गरीब परिवारों से छत छीन गई है। उनके वह खाने-पीने को मोहताज हो गए हैं और बच्चे भी स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। पूर्व में मुख्यमंत्री ने उक्त भूमि पर रह रहे परिवारों को आवास देने और तब तक नहीं हटाने का आश्वासन दिया था। प्रशासन ने वैकल्पिक व्यवस्था किए बिना ही जेसीबी चलवाकर गरीब लोगों को बेघर कर दिया है। उन्होंने ज्ञापन सौंप कलेक्टर से प्रभावित परिवारों के लिए आवास व्यवस्था करने और व्यवस्था होने तक उन्हें उक्त भूमि पर ही रहने देने की मांग की। खान के अनुसार कलेक्टर ने मामले में किसी के साथ अन्याय नहीं होने देने, सर्वे करवाने और उचित कार्रवाई का आश्वान दिया है। बता दें कि इसी मामले को लेकर दो दिन पूर्व नूरी खान ने प्रभावित महिलाओं के साथ महापौर बंगले के बाहर धरना दिया था। पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर जेल भेज दिया था।
&जनसुनवाई जनता की समस्या सुनने के लिए ही है। एसडीएम ने मेरे व अन्य महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया और धमकाने का प्रयास किया है। महिलाओं के साथ उनका व्यवहार गलत है, इसके लिए कार्रवाई होना चाहिए।
नूरी खान, सदस्य अभा कांग्रेस कमेटी
&कोठी क्षेत्र में धारा १४४ लागू है। वह नारे लगा रही थीं। शासकीय कार्य चलने का कहकर उन्हें नारे नहीं लगाने और प्रतिनिधिमंडल के साथ वरिष्ठ अधिकारी से मिलने को कहा था। उन्हें कलेक्टर से मिलवाया गया। किसी प्रकार की अभद्रता नहीं की गई।
क्षितिज शर्मा, एसडीएम उज्जैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो