scriptयह कैसी दोस्ती…500 रुपए नहीं दिए तो आग लगा दी | What kind of friendship ... if not given 500 rupees set fire | Patrika News
उज्जैन

यह कैसी दोस्ती…500 रुपए नहीं दिए तो आग लगा दी

नानाखेड़ा थाना अंतगृत चाणक्यपुरी में युवक को दिनदहाड़े दो दोस्तों ने जलाया, 40 फीसदी जलने पर इंदौर रेफर किया, एक आरोपी गिरफ्तार किया दूसरा फरार

उज्जैनFeb 24, 2020 / 09:29 pm

जितेंद्र सिंह चौहान

500 rs notes,aag,ujjain crime nesws,Ujjain Police,dosti,

नानाखेड़ा थाना अंतगृत चाणक्यपुरी में युवक को दिनदहाड़े दो दोस्तों ने जलाया, 40 फीसदी जलने पर इंदौर रेफर किया, एक आरोपी गिरफ्तार किया दूसरा फरार

उज्जैन। शहर में बदमाशों के हौंसले कितने बुलंद है कि एक युवक को दिनदहाड़े ही महज ५०० रुपए के खातिर जला दिया गया। तीन दिन पहले हुई दोस्ती में दो युवक ने चाणक्यपुरी निवासी एक युवक से शराब पीने के रुपए मांगे। जब युवक ने रुपए देने मना कर दिया तो युवकों ने बाइक से पेट्रोल निकाला और उस पर फेंक दिया और सीगरेट से आग लगा दी। पेट्रेाल के चलते आग भभक उठी और आग की लपटों के बीच युवक को बचाने दौड़ लगाने लगा। बाद में युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। ४० फीसदी जलने और हालत गंभीर होने पर युवक को इंदौर रेफर किया गया। वहीं नानाखेड़ा पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
आग लगाने की वारदात नानाखेड़ा थाना अंतगृत चाणक्यपुरी निवासी गणेश पिता कमलेश गुप्ता के साथ हुई। पुलिस के मुताबिक घटना २२ फरवरी की अपरान्ह ४ बजे के करीब की है। गणेश की तीन दिन पहले ही सूरज यादव उर्फ भानेज निवासी सांवेर व शुभम यादव उर्फ ईल्ली निवासी नलिया बाखल से दोस्ती हुई थी। घटना वाले दिन सूरज व शुभम ने गणेश को चाणक्यपुरी में ही रोका। उससे शराब पीने के लिए ५०० रुपए मांगे। इस पर गणेश ने रुपए नहीं होने की बात कही। इस पर इनके बीच विवाद हुआ। बाद में इनके पास की बाइक से पेट्रोल निकाला और गणेश पर फेंक दिया। गणेश कुछ समझता इससे पहले ही युवकों ने अपने पास सीगरेट उसके कपड़े से लगा दी। पेट्रोल होने के कारण गणेश के शर्ट ने आग पकड़ ली और लपटे उठनी लगी।आग लगते देख गणेश खुद को बचाने के लिए दौड़ लगाई। हालांकि आग को देख दोनों युवक और आसपास के लोग आग बुझाने लगे। बाद में आग लगाने वाले युवक ही गणेश को जिला अस्पताल में भर्ती कर फरार हो गया। आग के कारण गण्ेाश ४० फीसदी जल गया। उसकी गंभीर हालत देखते हुए सोमवार को इंदौर रेफर किया गया। नानाखेड़ा टीआई मनीष मिश्रा आरोपी सूरज यादव उर्फ भानेज को गिरफ्तार किया है जबकि उसका दूसरा साथी शुभम फरार है।

रुपए नहीं दिए तो आग लगा दी
जिला अस्पताल में भर्ती गणेश ने पत्रिका से चर्चा में कहा कि २२ फरवरी को सूरज व शुभम उससे शराब पीने के रुपए मांग रहे थे। उस दिन दोनों ने शराब पी रखी थी। मैंने भी भांग खाई हुई थी। जब मैंने रुपए देने से मना किया तो इन्होंने बाइक से पेट्रोल निकाला और सीगरेज चिपका दी। गणेश का कहना है कि दोनों युवकों ने मुझसे रुपए ऐंठने के लिए ही दो-तीन दिन पहले दोस्ती की थी। महाशिवरात्रि के दूसरे दिन यह शराब पिए हुए मिले तो रुपए की मांग की। मैंने रुपए नहीं होने की बात कही विवाद करने लगे और अचानक से पेट्रोल फेंक दिया।

शुभम के निकले आपराधिक रिकॉर्ड
गणेश को आग लगाने वाले शुभम यादव उर्फ ईल्ली निवासी नलिया बाखल की पुलिस तलाश कर रही है। उस पर जीवाजीगंज थाना क्षेत्र में मारपीट के प्रकरण दर्ज है। वहीं पकड़ाए सूरज के आपराधिक रिकॉर्ड सांवेर पुलिस से मंगवाए जा रहे हैं।

पिता आटा चक्की चलाते, गणेश इंजीनियरिंग कर रहा
आग से झुलसा गणेश अल्पाइन कॉलेज से इंजीनियरिंग कर रहा है। वह द्वितीय सेम में है। वहीं उसके पिता कमलेश गुप्ता की चाणक्यपुराी में आटा चक्की की दुकान है।

गणेश ने कुछ बताया न परिजनों को जानकारी लगी
अस्पताल में भर्ती गणेश ने जलने की रिपोर्ट रविवार रात को परिजनों ने नानाखेड़ा थाने में दर्ज करवाई। दअरसल गणेश आग लगने की घटना के बारे में परजिनों को जानकारी नहीं दी थी। वहीं बेहोश होने के कारण कुछ बता नहीं पाया था। दूसरे दिन परिजनों को पता चला कि गणेश को उसके दोस्तों ने ही जला दिया। इस पर पिता कमलेश गुप्ता रविवार रात को नानाखेड़ा थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई।

Home / Ujjain / यह कैसी दोस्ती…500 रुपए नहीं दिए तो आग लगा दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो