scriptमोक्षदायिनी मां शिप्रा के लिए ये मुस्लिम नेत्री क्यों बैठी सड़क पर | why congress leader take demostration for shipra river | Patrika News
उज्जैन

मोक्षदायिनी मां शिप्रा के लिए ये मुस्लिम नेत्री क्यों बैठी सड़क पर

दोपहर से आमरण अनशन पर बैठी, नदी संरक्षण के लिए व्यवस्था नहीं होने तक भूखे-प्यासे रहने का कहा

उज्जैनMay 12, 2018 / 11:48 pm

Gopal Bajpai

Ujjain,shipra river,noori khan,

मोक्षदायिनी मां शिप्रा के लिए ये मुस्लिम नेत्री क्यों बैठी सड़क पर

उज्जैन. शिप्रा शुद्धिकरण की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान ने एक बार फिर आंदोलन शुरू कर दिया है। इस बार उन्होंने आमरण अनशन का रास्ता अपनाया है। खान का कहना है कि जब तक शिप्रा शुद्धिकरण को लेकर आवश्यक ठोस कदम नहीं उठाए जाते तब तक वह न कुछ खाएंगी और नहीं कुछ पीऐंगी।

नूरी खान ने दोपहर दो बजे से टॉवर चौक पर आमरन अनशन शुरू किया। उनके साथ कुछ समर्थक भी मंच पर मौजूद रहे। खान ने बताया, शिप्रा शुद्धिकरण के नाम पर अब तक करोड़ों रुपए खर्च हो चुके हैं लेकिन शिप्रा की स्थिति में कोई सुधार नहीं आया है। सौ करोड़ रुपए की खान डायवर्सन योजना बनाई, बावजूद खान का पानी शिप्रा को दूषित कर रहा है। नदी को प्रवाहमान बनाने के लिए जनता की कमाई से नर्मदा-शिप्रा लिंक योजना बनाई गई, लेकिन नर्मदा का पानी सतत नहीं छोड़ा जाता। शिप्रा के आसपास पौधरोपण की सिर्फ बातें ही की जाती हैं। उनके अनुसार जब तक सही तरीके से खान का डायवर्सन, नदी में नालों की गंदगी पर रोक , नर्मदा का पानी शिप्रा में मिलने और आसपास हरियाली नहीं की जाएगी तब तक वह आमरन अनशन पर बैठी रहेंगी।

बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के साथ नई रणनीति बनकर काम करने की जरूरत -आइजी राकेश गुप्ता
उज्जैन। पिछले दो बार काम किए अनुभव व शहर के मिजाज को समझते हुए नई रणनीति बनाकर धार्मिक नगरी में पनप रहे अपराधों पर अंकुश लगाने की बात आइजी राकेश गुप्ता ने शनिवार को मीडिया से चर्चा में कही। उज्जैन में पदस्थापना के बाद वे पहली बार मीडिया से रुबरू हुए। मीडिया द्वारा बताई ट्रैफिक समस्या को लेकर इस बात को स्वीकार किया कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था वाकई निम्न दर्जे की है, जिसे सुधारने की आवश्यकता है। इसके लिए उन्होंने ट्रैफिक पुलिस जवानों को मुस्तैदी से ड्यूटी करने को कहा। वहीं ट्रैफिक जवानों की कमी को भी जल्द पूरी करने की बात कही है। आइजी राकेश गुप्ता ने बताया कि धार्मिक शहर होने के नाते यहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था पर भी पुलिस विशेष तोर पर काम करेगी। वहींं शहर में पनप रहे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए नई रणनीति बनाकर काम करने को कहा है। इस अवसर पर एसपी सचिन अतुलकर व एएसपी प्रमोद सोनकर मौजूद थे।

 

Home / Ujjain / मोक्षदायिनी मां शिप्रा के लिए ये मुस्लिम नेत्री क्यों बैठी सड़क पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो