scriptग्रामीणों ने मतदान नहीं करने की क्यों दी चेतावनी | Why warned villagers not voting | Patrika News
उज्जैन

ग्रामीणों ने मतदान नहीं करने की क्यों दी चेतावनी

शासकीय मार्ग पर अतिक्रमण कर निर्माण कार्य रोका, इसलिए ग्रामीण नाराज

उज्जैनMay 05, 2019 / 12:45 am

Mukesh Malavat

patrika

vote,rural,encroachment,Warning ,contractor,nagda,ujjian,

सुमराखेड़ा. सुमराखेड़ा के समीप लगने वाले गांव मल्हारगढ़ से खांडाखेड़ी पहुंच मार्ग, जिसको बनाने की मंजूरी पूर्व विधायक अनिल फिरोजिया के प्रयासों से हुई थी। विगत 3 वर्ष पूर्व इस रोड का निर्माण कार्य चालू हुआ था। इस मार्ग पर पुलिया के साथ टीलर नदी पर एक पुलिया का निर्माण होना था, लेकिन पुलिया के बाद पुलिया से आगे तराना रोड को जोडऩे वाले रोड पर अवैध रूप से शासकीय जगह पर किए गए अतिक्रमण के कारण पुलिया से आगे के रोड 2 मीटर के भीतर अतिक्रमण कर ठेकेदार को आगे का निर्माण करने के लिए अतिक्रमणकर्ताओं ने रोक दिया है।
इन 3 वर्षों में खांडाखेड़ी व मल्हारगढ़ के ग्रामीणों ने कई बार क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को इससे अवगत कराया, लेकिन हर बार आश्वासन रूपी मीठी घुट किसानों को मिल जाती है और रास्ते का निर्माण वैसा का वैसा ही रहता है। कई बार एसडीएम, तहसीलदार को भी इस समस्या से अवगत कराया, लेकिन वहां से भी कोई हल नहीं निकला। इस बार मल्हारगढ़ व खांडाखेड़ी के निवासियों ने खुली चेतावनी दी है कि अगर रोड निर्माण प्रारंभ नहीं किया तो हम लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। किसी भी पार्टी को हम दोनों गांव के ग्रामीण मतदान का बहिष्कार करेंगे। यह चेतावनी शुक्रवार को ग्रमाीणों ने तराना-उज्जैन रोड नानूखेड़ा पर एकत्रित होकर दी। जनप्रतिनिधियों को फिर से अवगत कराते हुए हरिशंकर देवड़ा ने चेतावनी भरे शब्द में कहा है कि हम इस बार रोड नहीं तो मतदान नहीं करने चेतावनी दी है।
इस मामले में मुझे आप से जानकारी प्राप्त हुई है। मैंने कुछ दिन पहले ही कार्यभार संभाला है। तत्काल मामले को समझकर कार्य प्रारंभ करवाने का प्रयास करुंगा।
जगदीश मेहरा, एसडीएम, तराना
आपके द्वारा इस समस्या के बारे में जानकारी प्राप्त हुई। ग्रामीणों के साथ बैठकर संबंधित अधिकारी को बुलाकर तत्काल हल कराने का प्रयास करुंगा। मतदान के बहिष्कार जैसी स्थिति नहीं आएगी।
महेश परमार, विधायक तराना
ग्रामीणों की जो रोड व पुलिया निर्माण की समस्या थी, जब मैं विधायक था उस समय तब उनकी समस्या दुरुस्त की गई थ। अब अतिक्रमणकर्ताओं ने रोड पर अतिक्रमण कर लिया है। अधिकारियों से बात कर समाधान जल्द से जल्द किया जाएगा।
अनिल फिरोजिया, पूर्व विधायक
——
सीमेंट कांक्रीट रोड बनने के 15 दिन बाद ही उखडऩे लगा, रहवासियों ने दोबारा बनाने की मांग की
महिदपुर. न्यायालय के पास वार्ड 18 की तरफ जाने वाले रास्ते पर नगर पालिका द्वारा बनाया गया सीमेंट कांक्रीट रोड बनने के 15 दिन बाद ही उखडऩे लगा। शिकायत के बाद नगर पालिका इंजीनियर ने जांच के बाद दी गई अपनी रिपोर्ट में रोड में घटिया सामग्री का इस्तेमाल होने के कारण रोड का उखडऩा मानते हुए पूरा फेल करार देते हुए नपा द्वारा नोटिस जारी कर ठेकेदार को रोड को खोदकर पुन: निर्माण करने का आदेश दिया गया, किंतु ठेकेदार द्वारा धीमी गति से रोड का काम किए जाने व पूरा रोड खोदने के बजाए कुछ-कुछ जगहों से रोड को खोदा जाकर रिपेरिंग करने का प्रयास किया, जिस पर आपत्ति लेते हुए रहवासियों ने नगर पालिका सीएमओ को ज्ञापन देकर रोड को पुन: पूरा खुदवाकर निर्माण किए जाने की मांग की गई। इस दौरान नागौरी जमात के सदर निसार अहमद नागौरी, रहवासी सुलेमान नागौरी, इस्माइल नागौरी, अज़हर नागौरी, वाहिद नागौरी, हैदर नागौरी, जाकिर भााई, अज्जू भाई आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो