scriptसायबर सेल ने वापस कराए खाते से गए 91 हजार 983 रुपए | 91 thousand 983 rupees gone from the account returned by the cyber cel | Patrika News
उमरिया

सायबर सेल ने वापस कराए खाते से गए 91 हजार 983 रुपए

धोखाधड़ी कर निकाल लिए पैसे

उमरियाNov 12, 2021 / 05:57 pm

ayazuddin siddiqui

91 thousand 983 rupees gone from the account returned by the cyber cell

91 thousand 983 rupees gone from the account returned by the cyber cell

उमरिया. भूपेन्द्र सिंह बघेल द्वारा 2 नवंबर को शिकायत की गई थी कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा धोखाधड़ी कर आवेदक के खाते से 91 हजार 983 रुपये निकाल लिए गए हैं। शिकायत पर सायबर सेल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आवेदक के खाते को होल्ड करवाया गया।
साथ ही आवेदक के खाते से जिस माध्यम से, जिस स्थान पर पैसे गए उसकी तस्दीक की गई। तत्पश्चात कार्यवाही कर संपूर्ण राशि आवेदक के खाते में वापस कराए गए, मामले में अग्रिम कार्यवाही जारी है। पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार सिन्हा के निर्देशन में सायबर सेल टीम के राहुल विश्वकर्मा, विकाश मिश्रा एवं संदीप सिंह की कार्रवाई में महत्वपूर्ण भूमिका रही। उमरिया पुलिस ने आमजन से अपील की है कि धोखेबाजो के किसी प्रकार के लालच, ईनाम एवं कैसबैक के झांसे में न आएं। अपने सारे वित्तीय लेनदेन विश्वसनीय एप्प एवं साईट के माध्यम से ही करें। साथ ही अपने बैंक अकाउंट एवं ओटीपी संबंधी जानकारी किसी के साथ साझा न करें। पुलिस ने कहा कि धोखेबाज ऑनलाइन के माध्यम से लोगों को अपना शिकार बनाते हैं और उनकी गाढ़ी कमाई को निकाल लेते हैं। जिससे लोगों को आर्थिक क्षति पहुंच रही है। पुलिस कहना है कि जरा सी जागरूकता हमें इस तरह की धोखाधड़ी से बचा सकती है।

Home / Umaria / सायबर सेल ने वापस कराए खाते से गए 91 हजार 983 रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो