ऑडिट नहीं होने पर जताई नाराजगी

161 समितियों के ऑडिट करने हेतु आदेश जारी

By: shivmangal singh

Published: 13 Mar 2018, 05:37 PM IST

उमरिया. समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने सहकारिता विभाग की समीक्षा के दौरान समितियों के आडिट नही होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए अपर कलेक्टर जी एस धुर्वे को कार्यालय का निरीक्षण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश देने के साथ कार्यालय में पदस्थ निरीक्षक एवं आडिटर को जिले की समस्त 161 समितियों के आडिट करने हेतु आदेश जारी करने के लिए कहा है। उन्होने यह भी कहा है कि समस्त समितियों की 31 मार्च तक की आडिट अप्रैल माह में अनिवार्य रूप से कराए। कलेक्टर माल सिंह ने लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए निर्देशित किया है कि वित्तीय वर्ष के अंत तक शत प्रतिशत प्रकरणों का निराकरण व्यक्तिगत रूचि लेकर कराए। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से कहा है कि नामांतरण बंटवारा एवं सीमांकन का निराकरण 31 मार्च के पूर्व अभियान चलाकर कराएं। उन्होंने यह भी कहा है कि गेहूं उपार्जन हेतु किसानो द्वारा कराएं गए पंजीयन का शत प्रतिशत सत्यापन करें। इस कार्य में लापरवाही पाई गई तो संबंधित पटवारी, आरआई एवं अन्य राजस्व अधिकारियो के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के तहत 300 दिन से अधिक की लंबित शिकायतों के लिए राजस्व, जिला पंचायत, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जल संसाधन विभाग के अधिकारियों से कहा है कि 24 घंटे के अंदर प्रकरणों का निराकरण कराते हुए शिकायतकर्ता से बात कर उन्हें संतुष्ट भी करें, तभी प्रकरण का निराकरण माना जाएगा। बैठक में अपर कलेक्टर जी एस धुर्वे, एसडीएम पाली पार्थ जायसवाल, एसडीएम बांधवगढ ऋषि पवार, प्रभारी एसडीएम एवं संयुक्त कलेक्टर साधना सिंह समस्त कार्यालय प्रमुख उपस्थित रहे।
मारपीट के दो मामले दर्ज
उमरिया. जिले के नौरोजाबाद थाना अंतर्गत कुदरी टोला में युवक से मारपीट करने पर पुलिस ने मामला कायम किया है। शनिवार 12 बजे रामखेलावन यादव पिता कोदुलाल यादव उम्र 32 साल से स्थानीय पप्पू उर्फ नकला केवट द्वारा मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी गई पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 323 294 506 का मामला कायम किया है। इसी तरह मानपुर थाना अंतर्गत ग्राम बल्हौड़ में महिला किरण कोल पति रामकृष्ण कोल उम्र 25 वर्ष से मारपीट करने वाले आरोपी रामकिशोर केवट व उसके दो अन्य साथियों के विरुद्ध धारा 323. 294 506 34 आइपीसी के तहत मामला कायम किया है।

shivmangal singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned