scriptबांधवगढ़ नेशनल पार्क क्षेत्र में गोह और भेड़की का शिकार | Bandhavgarh National Park area victim of Goh and Bhedki | Patrika News
उमरिया

बांधवगढ़ नेशनल पार्क क्षेत्र में गोह और भेड़की का शिकार

पांच शिकारी गिरफ्तार, मांस और औजार भी जब्त

उमरियाSep 25, 2020 / 04:00 pm

ayazuddin siddiqui

Bandhavgarh National Park area victim of Goh and Bhedki

Bandhavgarh National Park area victim of Goh and Bhedki

उमरिया. बांधवगढ़ नेशनल पार्क के कोर एरिया में दो वन्यजीवों के शिकार के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है। जिनके पास से वन्यजीवों के मांस के साथ औजार जब्त करते हुए जेल भेज दिया गया।
खाने के लिए किया भेड़की का शिकार
बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व के कोर एरिया में घुसकर खाने के उद्देश्य से भेड़की का शिकार करने वाले तीन आरोपियों को वन परिक्षेत्र मानपुर की टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है। वनपरिक्षेत्राधिकारी पवन ताम्रकार ने बताया कि तीनो आरोपी मोटू पिता बुद्धा बैगा, रबि पिता रूरू बैगा एवं अकाली पिता भदइया बैगा द्वारा दमना में भेड़की का मांस बोरी में भरकर ले जाते पकड़ा था। पूछताछ के दौरान भेड़की का शिकार किए जाने की बात स्वीकार की है। जिसके बाद उनके विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया। उक्त कार्रवाई उपसंचालक बांधवगढ नेशनल पार्क सिद्धार्थ गुप्ता, उपवनमण्डलाधिकारी मानपुर के मार्गदर्शन में की गई।
मसुरिहा हार में गोह का शिकार
पतौर वनपरिक्षेत्र के मसुरिहा हार में गोह का शिकार करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें दुदआई बैगा एवं एक नाबालिग शामिल है। जिनके कब्जे से गोह का मांस व अन्य अवशेष जब्त करते हुए आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो