scriptहाट बाजार में आरटीपीसीआर टेस्ट रेंडम जांच का चलाया अभियान | Campaign launched for RTPCR test random test in Haat Bazar | Patrika News
उमरिया

हाट बाजार में आरटीपीसीआर टेस्ट रेंडम जांच का चलाया अभियान

बिना मास्क ग्राहकों को नहीं दें सामग्री, खुद भी करें पालन

उमरियाJan 24, 2022 / 06:35 pm

ayazuddin siddiqui

Campaign launched for RTPCR test random test in Haat Bazar

Campaign launched for RTPCR test random test in Haat Bazar

उमरिया. जिले में कोविड-19 संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए प्रशासन द्वारा निरतंर रूप से आम जनों को मास्क लगाने की समझाईश दी जा रही है। इसी के परिप्रेक्ष्य में नौरोजाबाद के हाट बाजार में आरटीपीसीआर टेस्ट रेंडम जांच का अभियान चलाया गया। इस अवसर पर दुकान संचलाकों को मास्क लगाकर दुकान संचालित करने की समझाईश दी गई। समझाईश में कहा गया कि कोरोना से बचने का एक मात्र उपाय मास्क लगाना है। मास्क पहनना अपनी दिनचर्या बना ले। स्वयं तो मास्क लगाएं ही साथ ही दूसरो को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। वहीं स्थानीय दुकानदारों को यह भी समझाइश दी गई कि दुकान में अनावश्यक भीड़ न लगाएं। जिससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। स्थानीय हाट-बाजारों के अलावा गांव-गांव प्रशासन द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए कई अन्य संस्थाएं प्रेरित कर रही हैं। इस कार्य में लगे सोशल वर्कर गांव-गांव लोगों को कोरोना संक्रमण के खतरे को टालने के लिए वैक्सीन जरूरी है की समझाइश देते हैं।
बांटा गया मास्क
नगर परिषद चंदिया में स्थानीय दुकानदारों को मास्क वितरित करते हुए उसकी उपयोगिता के संबंध में जानकारी दी गई। दुकानदारों से कहा गया कि मास्क पहन कर ही दुकान संचालित करे एवं दुकान आने वाले लोगों को मास्क पहनकर दुकान आने के लिए प्रेरित करे। इसके साथ ही वैक्सीन के महत्व को भी बताया गया। लोगों को मास्क लगाने की समझाइस के साथ ही, यह भी बताया जा रहा है की कहीं भी अनावश्यक भीड़ न जुटाने की हिदायत दी जा रही है।

Home / Umaria / हाट बाजार में आरटीपीसीआर टेस्ट रेंडम जांच का चलाया अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो