scriptहर वर्ग के बच्चों को मिलनी चाहिए बेहतर शिक्षा | Children of every class should get better education | Patrika News
उमरिया

हर वर्ग के बच्चों को मिलनी चाहिए बेहतर शिक्षा

अंतिम छोर के व्यक्ति को आगे लाकर पहुंचाए लाभ : खनिज मंत्री

उमरियाNov 16, 2019 / 11:19 pm

ayazuddin siddiqui

Children of every class should get better education

हर वर्ग के बच्चों को मिलनी चाहिए बेहतर शिक्षा

उमरिया. जिला मुख्यालय के मंगल भवन में ं कलचुरी कलार समाज द्वारा शनिवार को राजराजेश्वर सहस्त्रबाहू जयंती महोत्सव का आयोजन किया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के खनिज साधन विभाग मंत्री प्रदीप जायसवाल व अध्यक्षता रामकुमार राय ने की । इस अवसर पर खनिज साधन विभाग मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा कि समाज के अंतिम छोर तक के व्यक्ति को आगें लाकर उसे सभी योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। समस्त लोग अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करे, ताकि आपके बच्चे भविष्य में अच्छे पदों में पहुंचकर जिला, प्रदेश एवं देश की सेवा कर सके। समाज से कुरीतियो को समाप्त किया जाए। इसके साथ ही बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाए तथा उनका प्रोत्साहन करते हुए उत्साहवर्धन किया जाए। उन्होने कहा कि समाज के जो व्यक्ति आर्थिक रूप से पीछे छूट गए है , उन्हें आगे लाते हुए उनका समुचित विकास किया जाए। प्रदीप जायसवाल ने कहा कि इस तरह के सामाजिक कार्यक्रम के आयोजन से लोगों में एकता का संदेश देकर सामाजिक एवं राजनीतिक चेतना आती है सामाजिक सम्मेलन एक दूसरे से मिलने के लिए होता है अगर हम समाजसेवा कर अपने काम में सफल होते हैं तो दूसरों के लिए प्रेरक बन सकते हैं । इस तरह के सामाजिक आयोजन से लोगों में सामाजिक राजनीतिक जागरूकता का विस्तार होता है । इस अवसर पर जय नारायण चौकसे ने कहा कि भविष्य में उमरिया जिले में भी एल एन सी टी द्वारा तकनीकी महाविद्यालय की स्थापना की जाएगी । राकेश जायसवाल ने कहा कि कलचुरी समाज की संख्या ज्यादा होने के बाद राजनीति में दखल न होने से समाज के जन प्रतिनिधियों की संख्या कम है अब समय आ गया है कि हम राजीति के क्षेत्र में भी आगे बढ़ें। दयाराम राय ने कहा कि अब हमारा समाज जाग चुका है हम किसी क्षेत्र में पीछे नही हैं। हमें संगठित होने की जरूरत है कार्यक्रम के दौरान युवक युवती परिचय सम्मेलन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतिभाशाली छात्रों का सम्मान एवं समाज के वरिष्ठ जनों का सम्मान किया गया कार्यक्रम का संचालन अजय शिवहरे, राम सरोवर जायसवाल, पंकज राय द्वारा किया गया। कार्यक्रम के आयोजन में मुख्य रूप से उमेश राय, विजय राय, मिथलेश राय, रमेश राय, अनुज राय , संजय राय, विकास राय, टीकाराम राय, राम सुसील राय, दिनेश राय सहित अन्य का योगदान रहा। कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसकी सराहना उपस्थित अतिथियो के द्वारा की गई।
भाजपा और शिवराज पर बोला हमला
प्रदेश के खनिज मंत्री प्रदीप जैसवाल ने बीजेपी और शिवराज सिंह के ऊपर हमला बोला। मंत्री ने कहा कि भाजपा के शासन काल मे रेत की नीलामी का पैसा न तो पंचायत के खाते में जमा हुआ और न ही सरकार के खाते में पूरा पैसा शिवराज सिंह और उसके रिश्तेदारो ने डकार लिया। मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा शासन काल मे खनिज विभाग को बिना दरवाजे खिडकी के मकान बना दिया गया था। जहां से कोई कुछ भी चुरा कर ले जा सकता था। उमरिया में सामाजिक कार्यक्रम में शिरकत करने पंहुचे मंत्री ने खनिज की नई नीति के विषय मे बताते हुए कहा कि अब चोरी के सारे दरवाजे बंद कर दिए गए है। नवम्बर माह की 26 तारीख में होने वाले रेत की नीलामी में प्रदेश सरकार को 800 करोड मिलेंगे साथ ही सोना, बाक्साईट एवं हीरे की खदानों की नीलामी में प्रदेश सरकार को 60 हजार करोड राजस्व मिलने का अनुमान जताया है। प्रदेश में खनिज आधारित उद्योग लगाए जाने का प्रयास किया जा रहा है जिसमे लोगों को रोजगार से जोडा जाएगा।

Home / Umaria / हर वर्ग के बच्चों को मिलनी चाहिए बेहतर शिक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो