scriptकलेक्टर ने पलटी फाइलें, लापरवाही पर जिम्मेदारों को लगाई फटकार | Collector files reversal, Rebuking the responsible people on negligenc | Patrika News
उमरिया

कलेक्टर ने पलटी फाइलें, लापरवाही पर जिम्मेदारों को लगाई फटकार

आवक-जावक पंजी के संधारण को लेकर नाराजगी, जिम्मेदारों पर कार्रवाई के सीएमओ को दिए निर्देश

उमरियाMar 25, 2019 / 10:14 pm

Ramashankar mishra

Collector files reversal, Rebuking the responsible people on negligenc

कलेक्टर ने पलटी फाइलें, लापरवाही पर जिम्मेदारों को लगाई फटकार

उमरिया. एक सप्ताह पूर्व पदभार ग्रहण करने के साथ ही नगर पालिका की सफाई व्यवस्था का हाल जानने बाईक से निकलने वाले कलेक्टर स्वरोचिश सोमवंशी सोमवार को नगर पालिका कार्यालय पहुंच गए। जहां उन्होने पहले तो मुख्य नगर पालिका से आवश्यक जानकारियां ली। इसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ शुरु की। इस दौरान संतोष जनक उत्तर न मिलने पर कुछ कर्मचारियों को तो फटकार लगाई और कुछ को नोटिस जारी करने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिए हैं।
ठीक से काम करें
नगर पालिका का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर स्वरोचिश सोमवंशी ने आवक जावक पंजी का निरीक्षण किया। जिसके संधारण में कई त्रुटियां सामने आई। जिस पर उन्होने नाराजगी जताते हुए अधिकारी कर्मचारियों को ठीक तरीके से काम करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही विवाह सहायता राशि के प्रकरणों में लापरवाही पूर्वक कार्य करने व लेखा शाखा में सही तरीके से काम नहीं पाए जाने पर सीएमओ को निर्देशित किया है कि वह आवश्यक आदेश के साथ समस्त फाइल पेश करें। साथ ही कार्य में लापरवाही करने वाले जिम्मेदारों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें। इस दौरान उन्होने निर्माण कार्य से जुड़ी फाइलों को भी देखा। जिनमें से हर एक फाइलों पर चर्चा करते हुए नगर पालिका द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों की जानकारी ली।
पुराने रिकार्डों को संधारित करने निर्देश
नगर पालिका का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर को कार्यालय में फाइले अस्त-व्यस्त रखी मिली। जिस पर उन्होने सभी पुरानी फाइलों व रिकार्डों को सही स्थान व सुव्यवस्थित रखने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होनें कड़े शब्दो मे चेंतावनी देते हुए कहा है कि हर एक सहयोग के लिए हम तैयार है लेकिन लापरवाही किसी भी कीमत मे बर्दाश्त नही की जायेगी। मुझे काम मैदानी स्तर पर दिखना चाहिए, कागजी कार्यवाही मे लीपापोती नही होनी चाहिए। गौरतलब है कि कलेक्टर के निरीक्षण और सख्त तेवर के कारण नगर पालिका कर्मी सकते मे है।

Home / Umaria / कलेक्टर ने पलटी फाइलें, लापरवाही पर जिम्मेदारों को लगाई फटकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो