scriptकलेक्टर कर रहे वार्डवासियों की समस्याओं का निदान | Diagnosis of problems of ward dwellers doing collector | Patrika News
उमरिया

कलेक्टर कर रहे वार्डवासियों की समस्याओं का निदान

शहर में स्वच्छता अभियान

उमरियाDec 07, 2017 / 05:09 pm

Shahdol online

Diagnosis of problems of ward dwellers doing collector

Diagnosis of problems of ward dwellers doing collector

उमरिया. नाली की सफाई से लेकर सड़कों की सफाई तक का हिसाब-किताब लेने के लिये कलेक्टर माल सिंह ने मोहल्ले-मोहल्ले दस्तक देना शुरु कर दिया है। शहर को स्वच्छ बनाने के लिये कलेक्टर ने ठान लिया है कि वह शहर में स्वच्छता अभियान का अव्वल स्थान हासिल कर करेंगे। इसके लिये वह न तो ठंड की परवाह कर रहे हैं और न ही समय की, सिर्फ एक ही लक्ष्य है स्वच्छता अभियान का। इसके लिए वह शहर के हर एक वार्ड में जितनी भी मोहल्ले हैं। उन सभी में पहुंचकर लोगों की चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं को सुनते हैं। खासकर वह सफाई व्यवस्था का बारीकीसे सर्वे करते हैं और तत्काल उपस्थित नपा सीएमओ देवेन्द्र सिंह परिहार को संबंधित निर्देश देकर वार्ड के लोगों को समस्या से निजात दिला रहे हैं। इस दल में कलेक्टर के अलावा नपा सीएमओ कुछ अन्य कर्मचारी साथ चलते है। इसी कड़ी में बुधवार की सुबह कलेक्टर माल सिंह ने वार्ड नं. चार हरिजन बस्ती में तथा वार्ड नं.छह की गलियों में भ्रमण कर लोगों की समस्याओं का निराकरण के लिये नपा अधिकारी को निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि शीघ्र ही व्यवस्था सुधार किया जाये। जो कर्मचारी तनिक भी लापरवाही बरतता है, तो उसे किसी कीमत में नहीं बख्शा जाना चाहिए। यह पूरा मिशन जनवरी में होने वाले सर्वेक्षण को ध्यान में रखते हुये कलेक्टर द्वारा गंभीरता बरती जा रही है। सफाई कर्मी भी कलेक्टर के इस पहल से कदम से कदम मिलाकर नगर को स्वच्छ बनाने का बीड़ा उठा लिया है।
स्वच्छ रखने कार्यकारिणी गठित
चंदिया. नगर परिषद द्वारा ब्रांड एम्बेस्डर एवं स्वच्छता समिति का गठन किया गया। जिसमें से ब्र्रांड एम्बेस्डर वंशरुप शर्मा, अध्यक्ष नंद किशोर पुरोहित, उपाध्यक्ष नीलेश कुमार अग्रवाल, सचिव प्रदीप कुमार अग्रवाल, सहसचिव संतोष कुमार सैनी, सदस्यों में मनोज कुमार अग्रवाल, सुरेश अग्रवाल, पुरुषोत्तम अग्रवाल, अजय कुमार गुप्ता और रामस्वरुप कुशवाहा शामिल है। गठित स्वच्छता समिति नगर में साफ सफाई एवं व्यक्तिगत शौचालय तथा सूखा एवं गीला कचड़ा पृथक-पृथक स्त्रोत स्थल पर एकत्रित कर निकाय के उपलब्ध वाहनों पर डालने हेतु नागरिको को प्रेरित करेगी। ताकि नगर को स्वच्छ बनाया जा सके।

Home / Umaria / कलेक्टर कर रहे वार्डवासियों की समस्याओं का निदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो