scriptबेहतर अवसरों के दरवाजे खोलती है शिक्षा | Education opens doors to better opportunities | Patrika News
उमरिया

बेहतर अवसरों के दरवाजे खोलती है शिक्षा

स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि पर आयोजन

उमरियाJul 06, 2022 / 12:06 am

ayazuddin siddiqui

Education opens doors to better opportunities

Education opens doors to better opportunities

उमरिया. स्वामी विवेकानंद Swami Vivekananda की पुण्यतिथि के मौके पर युवा टीम उमरिया द्वारा माध्यमिक विद्यालय पाली व अलग-अलग मोहल्लों में बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया। कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ स्वामी विवेकानंद Swami Vivekananda के चित्र पर पुष्प अर्पित कर संयुक्त रूप से किया गया।
पाठ्य सामग्री का वितरण करते हुए शिक्षा के प्रति बच्चों को जागरूक करते हुए युवा टीम उमरिया के टीम लीडर हिमांशु तिवारी ने कहा कि शिक्षा शेरनी के दूध के समान है, जो इसका स्वाद लेगा वह समाज की कुरीतियों के खिलाफ दहाड़ जरूर लगाएगा। ज्ञान हम सभी और प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन के प्रति आत्मनिर्भर बनाता है। शिक्षा जीवन में बेहतर संभावनाओं को प्राप्त करने के अवसरों के लिए विभिन्न दरवाजे खोलती है। उन्होंने ने कहा कि जिन क्षेत्रों में पाठ्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है वहां सप्ताह में तीन दिन बच्चों को नि:शुल्क पढ़ाया भी जा रहा है।
हर रविवार को
सामग्री वितरण
युवी टीम द्वारा प्रत्येक रविवार को शहर से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण कर रही है। स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि पर पाली माध्यमिक विद्यालय में पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया है। बच्चों के बीच पुस्तक, कॉपी, कलम, सिलेट, पेंसिल, रबड़, कटर सहित कई पाठ्य सामग्री देकर उन्हें शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया। इस मौके पर हेड मास्टर बीपी सिंह, शिक्षिका रुक्मणि द्विवेदी, जयन्तिका मिश्रा, विवेक तिवारी, ज्योति जायसवाल, लाल बहादुर, जया वासवानी, पूजा पटेल, नरेश प्रजापती, जितेंद्र तिवारी, ज्योति विश्वकर्मा एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

Home / Umaria / बेहतर अवसरों के दरवाजे खोलती है शिक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो