सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

Shiv Mangal Singh | Publish: Sep, 07 2018 05:19:51 PM (IST) Umaria, Madhya Pradesh, India

प्रदर्शन: शहर में बंद का दिखा व्यापक असर

उमरिया. एससीएसटी एक्ट को लेकर सड़कों पर विरोध शुरू हो गया। गुरुवार को विभिन्न संगठनों ने भारत बंद का एलान किया। इसी तारतम्य में जिले भर के अलावा शहर में बंद का व्यापक असर रहा। जिसमें नगर की सभी प्रतिष्ठान व दुकानें बंद रहीं। इस दौरान जगह जगह पुलिस बल मौजूद रहा। कहीं भी ऐसा नहीं रहा कि झपड़ अन्य गतिविधियां शहर में दिखाई दी गयी। शांतिपूर्ण ढंग से भारत बंद का आन्दोलन सफल रहा। शहर में आंदोलनकारी बंद के समर्थन में सड़कों पर उतर गए। बंद समर्थकों ने बसों और ऑटो को रोककर सवारियों को नीचे उतार दिया है। व्यवस्था को कायम रखने के उद्देश से पुलिस ने मोर्चा संभाल रखा था।
शहर में बंद का काफी असर देखा गया। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और बाजारों कीं दुकाने बंद रहीं। सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूली बच्चों और उनके पेरेंट्स को उठाना पड़ी। कई स्कूलों में बंद को लेकर स्कूल भी बंद रही। इस बात की सूचना नहीं दी गई थी। इसलिए स्कूल बस नहीं आने पर पेरेंट्स बच्चों को लेकर स्कूल गए तब स्कूल में छुट्टी होने की सूचना उनको मिली। इस बात को लेकर पेरेंट्स ने नाराजगी जताई और कहा कि कम से कम छुट्टी का मैसेज तो करना था। बताया गया कि बच्चों के अभिभावकों को बंद के सम्बंध में स्कूल प्रबंधन द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई। जिसके कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं कुछ अभिभावक इस बात को लेकर चिंता कर रहे थे कि अगर रास्ते में बच्चों के साथ कुछ अनहोनी हो गई तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।
हालांकि शहर सहित आसपास के क्षेत्र में बड़े शांतिपूर्वक ढंग से बंद को सफल बनाया गया और किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई और न ही कहीं विवाद की स्थिति निर्मित हुई। वहीं व्यापारियों ने भी बंद का समर्थन किया और पूरा सहयोग देते हुए अपने-अपने प्रतिष्ठान को बंद रखा। इसके अलावा स्थानीय प्रशासन व पुलिस भी शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात रही। हर समय पुलिस और प्रशासन की नजर आंदोलनकारियों पर टिकी रही। बंद के दौरान सड़कों में सन्नाटा सा पसरा रहा। जिसे देखकर कहा जा सकता है कि प्रदर्शनकारियों का यह बंद पूर्णत: सफल रहा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned