गैंगरेप की घटना से फैली सनसनी, आरोपी गिरफ्तार

गैंगरेप की घटना से फैली सनसनी, आरोपी गिरफ्तार

ayazuddin siddiqui | Publish: Sep, 16 2018 05:33:56 PM (IST) Umaria, Madhya Pradesh, India

पीडि़ता ने कई घण्टे बाद जाकर पुलिस से सुनाई व्यथा

उमरिया/मानपुर। मानपुर थाना अंतर्गत 19 वर्षीय आदिवासी युवती के साथ गैंगरेप जैसे सनसनीखेज वारदात प्रकाश में आई है। घटना के कई घण्टों बाद दहशतजदा पीडि़ता ने इसकी शिकायत सम्बन्धित मानपुर थाने में की है। जिसके बाद पुलिस ने इस गम्भीर अपराध पर प्रकरण पंजीबद्ध कर घिनोने कृत्य में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की है। जिन्हें शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाना बताया जा रहा है।
इस संबंध में थाना प्रभारी नागेंद्र पाल ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर मंधारी कोल एवं लोकशाह सिंह दोनों निवासी ग्राम बघोड़ के विरुद्ध 376 (2) का मामला पंजीबद्ध कर पुलिस टीम के अथक प्रयास से आरोपियों की गिरफ्तारी सम्भव हो सकी है। घटना को लेकर सूत्र बताते है कि बुधवार की देर रात करीब 10 बजे सभी आरोपी ट्रैक्टर से रेत का परिवहन कर ग्राम बघड़ो पहुंचे।
पीडि़ता उसी बीच अपने घर से कुछ दूर खेत मे निस्तार करने निकली। बताया जाता है कि इन आरोपियों ने इसी बीच पीडि़ता को जकड़ लिया और उसके साथ जबरदस्ती कर बारी-बारी से अपना मुंह काला किया। गांव में हुए इस घिनोने अपराध की खबर जल्दी ही हवा जैसे फैल गयी। सूत्र बताते है कि घटना के बाद आरोपियों को गांव वालों ने दबोच लिया और उनके साथ मारपीट की गई। इस मामले में यह भी बताया जाता है कि गांव के कुछ राजनीतिक दबंग लोग इस घिनोने अपराध पर पर्दा डालने पीडि़ता पर समझौते आदि की भी पेशकश कर रहे थे। बावजूद इसके पीडि़ता ने मामले की शिकायत पुलिस से की है।
चचेरा भाई भी गैंग रेप में शामिल
मानपुर थाना अंतर्गत गैंग रेप जैसे गम्भीर अपराध में पुलिस ने जिन आरोपियों की गिरफ्तारी की है। बताया जाता है कि इन आरोपियों में से एक पीडि़ता का चचेरा भाई भी बताया जा रहा है। इस घटना से जहा संसार का सबसे अनमोल रिश्ता तार तार हुआ है। वही घटना के बाद से ही पूरा जिला सकते में है। आरोपियों के द्वारा जिस ढंग से बेखौफ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया है। उससे क्षेत्र में अपराधियों के बीच पुलिस की दहशत को आंकना बेमानी नही होगी। हालांकि इस मामले में पीडि़ता की शिकायत के बाद जिस तरह से पुलिस ने सक्रियता और अतिसंवेदनशील मामले पर गंभीरता दिखाई है। साथ ही घटना के 48 घंटों के अंदर ही फरार आरोपियों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लेने में पुलिस को सफलता मिली है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned