scriptबना दिया नया अस्पताल, सुविधाओं का टोटा | Made new hospital, Tota features | Patrika News
उमरिया

बना दिया नया अस्पताल, सुविधाओं का टोटा

परेशानी का सामना कर रहे मरीज

उमरियाJan 19, 2019 / 10:52 pm

ayazuddin siddiqui

Made new hospital, Tota features

बना दिया नया अस्पताल, सुविधाओं का टोटा

उमरिया/बिरसिंहपुर पाली. करोड़ो की लागत से बना नया अस्पताल सुविधाओं से दो चार है। देखने के लिए नया अस्पताल तो बना दिया गया है, लेकिन सुविधा नही होने से यहां तक आने वाले मरीजों को परेशानी को सामना करना पड़ रहा है। सबसे बडी समस्यां एक्सरे कराने वाले मरीजों को होती है। बताया जाता है कि इस अस्पताल में करीब 20 वर्ष पुरानी एक्स रे मशीन लगी हुई है।
जब कोई मरीज यहां एक्सरे कराने आता है तो अस्पताल की मशीन से कोई फै्रक्चर नही निकलता है और जब मरीज बाहर किसी निजी क्लिनिक से एक्स रे कराता है तो फै्रक्चर निकल जाता है। अस्पताल की मशीन से एक्सरे की सही रिपोर्ट नही निकल रही है, जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विदित हो कि सुविधा संपन्न परिवार बाहर किसी निजी क्लिीनिक से अपना एक्सरे करा लेगा लेकिन गरीब , असहाय व्यक्ति कहां अपना एक्सरे करा पायेगे, और यदि मरीज को फै्रक्चर है ,और अस्पताल की मशीन मे फै्रक्चर नही बताता है तो दवाई भी रिपोर्ट के आधार पर आधार पर चलेगी। इस मामले मे यह भी बताया गया है कि मरीजों को पुरानी अस्पताल मे भर्ती किया जाता है , और एक्सरे करवाने के लिए नई अस्पताल में भेजा जाता है, जिससे मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नागरिकों ने मांग की है कि आदम जमाने की मशीन को बदला जाए ताकि लोगों का सही ईलाज हो सके और अस्पताल तक आने वालें मरीजों को एक्सरे कराने के लिए निजी क्लिीनिकों का सहारा नही लेना पड़े।
इनका कहना है
मशीन 18 से 20 वर्ष पुरानी है, और मशीन पुरानी होने के कारण एक्सरे की रिपोर्ट सही नही आ रही है। शासन से नई मशीन की मांग की जाएगी।
डॉ. वीके जैन, बीएमओ, पाली।
————————————
यह मामला मेरे संज्ञान मे नही है। बीएमओं द्वारा भी इसकी जानकारी मुझे नही दी गई है। यदि ऐसा मामला है तो कार्यवाही की जाएगी।
राजेश श्रीवास्तव, सीएमएचओ

Home / Umaria / बना दिया नया अस्पताल, सुविधाओं का टोटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो