सीईओ की बदजुबानी का आडियो वायरल

सीईओ की बदजुबानी का आडियो वायरल

shivmangal singh | Publish: Sep, 02 2018 05:49:56 PM (IST) Umaria, Madhya Pradesh, India

शौचालय निर्माण में अपेक्षित प्रगति न होने पर लगाई फटकार

उमरिया. जिले की जनपद करकेली में पदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरके माण्डावी द्वारा ग्राम पंचायत के एक रोजगार सहायक को फोन में गाली-गलौच एवं धमकी देने का आडियो शोषल मीडिया में वायरल हुआ है। आडियो में सुनाई देने वाला वार्तालाप सीईओ एवं रोजगार सहायक मुकेश यादव के बीच हुआ है।
तकरीबन 3 मिनट के इस आडियो में सीईओ द्वारा रोजगार सहायक को बार-बार अपशब्द संबोधन देकर नौकरी से बरखास्त करने की धमकी दी जा रही है। खास बात यह है कि एक जिम्मेदार अधिकारी द्वारा अपने मातहत कर्मचारी को मातहत कर्मचारी की बेईज्जती करने एवं धमकी देने का अधिकार किसने दिया है।
ज्ञान सिंह के दबाव में है प्रशासन
उपरोक्त विवादित अधिकारी को उमरिया से बाहर हटाये जाने हेतु अधिनस्त कर्मचारी संगठनों एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा कई बार आवाज उठाई गई। शिकायतों के अंबार के बाद राज्य शासन द्वारा इन्हेें उमरिया से स्थानांतरित कर दिया गया था, लेकिन क्षेत्र के कद्दावर आदिवासी नेता सांसद ज्ञान सिंह के करीबी होने के कारण इन्हें पुन: उमरिया बुला लिया गया और करकेली जनपद में बतौर सीईओ कार्यरत हैं।
विवादों में रहे हैं सीईओ माण्डावी
जनपद करकेली के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और विवादों का नाता काफी पुराना है। हत्या के प्रयास के एक मामले में डिंडौरी जिले में इनके ऊपर सहआरोपी के रूप में एफआईआर दर्ज है और पुलिस द्वारा चालान पेश करने के उपरांत राज्य शासन द्वारा इन्हें निलंबित भी किया गया था इसके अलावा जिले में ही रात्रि के समय एक महिला अधिकारी को फोन पर जबरन कार्यालय बुलाने का दवाब बनाने का मामला भी सुर्खियों में आया था। हालांकि महिला अधिकारी ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए मांडावी को सबक सिखाया था। इसके अलावा कार्यालय में ही अपने अधिनस्त कर्मचारियों को प्रताडि़त करना बदजुबानी करना इनकी आदत में है।
इनका कहना है
गुरूवार की सुबह मेरे मोबाइल में सीईओ आरके मांडावी द्वारा फोन कर शौचालय निर्माण में धीमी प्रगति को लेकर गाली-गलौच एवं नौकरी से निकालने की धमकी दी गई है। मुझे इससे गहरा आघात लगा है मैं स्वयं को अपमानित महसूस कर रहा हूं।
मुकेश यादव, रोजगार सहायक, ग्राम देवरा, जनपद करकेली।
----------------------------
आपके द्वारा मुझे इस घटना की जानकारी हो रही है, फिलहाल अभी मेरे पास किसी ने कोई शिकायत नहीं की है अगर शिकायत करता है तो उस पर समुचित कार्यवाही की जाएगी।
आशीष वशिष्ट, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत उमरिया।

Ad Block is Banned