scriptमेहनत का कोई तोड़ नहीं, आगे बढऩे के लिए जुनून जरूरी | There is no break of hard work, passion is necessary to move forward | Patrika News
उमरिया

मेहनत का कोई तोड़ नहीं, आगे बढऩे के लिए जुनून जरूरी

पोस्ट मैट्रिक एवं प्री मैट्रिक छात्रावास का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

उमरियाOct 20, 2019 / 10:43 pm

ayazuddin siddiqui

There is no break of hard work, passion is necessary to move forward

मेहनत का कोई तोड़ नहीं, आगे बढऩे के लिए जुनून जरूरी

उमरिया. विद्यार्थी आगे बढऩे के लिए व्यसन छोड़कर मेहनत से पढाई करें। यह बात कलेक्टर स्वरोचिश सोमवंशी ने जिला मुख्यालय उमरिया में संचालित जिला स्तरीय पोस्ट मैट्रिक एवं प्री मैट्रिक छात्रावास के निरीक्षण के दौरान छात्रावासी विद्यार्थियों से चर्चा करते हुए कही। उन्होंने विद्यार्थियो को समझाइश देते हुए कहा कि अभिभावक कडी मेहनत कर आपके जीवन को सुखमय बनाने हेतु पढऩे के लिए भेजते है। प्रदेश सरकार की भी मंशा है कि आदिवासी विद्यार्थी गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्राप्त कर उच्च पदो पर आसीन हो। सभी के प्रयास तभी सार्थक होगे जब आप लोग मन लगाकर पढाई करेगे तथा वर्तमान प्रतियोगिता के दौर में अपने आपको साबित करेेगे।
निरीक्षण के दौरान छात्रावास में गंदगी पाई गई । विद्यार्थियों द्वारा गुटखे खाने के प्रमाण मिले तथा मोबाइल भी उपयोग करने की बात सामने आई। जिस पर कलेक्टर नाराजगी व्यक्त करते हुए छात्रावास अधीक्षक गुलाब सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि समय समय पर बच्चो की तलाशी ली जाए तथा उन्हें व्यसन से मुक्त रखने के प्रयास किए जाए।
कलेक्टर ने विद्यार्थियों के साथ बैठकर उनकी पढाई तथा छात्रावास के सुविधाओं खेलकूद , कोचिंग , पत्र पत्रिकाओ की उपलब्धता , खाने एवं नास्ते की गुणवत्ता पर चर्चा की। उन्होंने विद्यार्थियों से पूछा कि पढकर आप क्या बनना चाहते हो , तो किसी विद्यार्थी ने डाक्टर बनना , किसी ने पुलिस बनना, किसी ने पुलिस अधीक्षक बनना , तो किसी ने व्यवसायी बनना बताया। कलेक्टर ने उन विद्यार्थियों को शारीरिक गतिविधियों मे भाग लेने , नियमित दौडने , खेलने तथा पढाई की ओर विशेष ध्यान देने की समझाइश दी। भ्रमण के दौरान उन्होंने छात्रावास कैंपस का भ्रमण किया। वहां की साफ सफाई के संबंध में अधीक्षक को निर्देश दिए। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान सहायक आयुक्त आदिवासी विकास आनंद राय सिन्हां, स्टेनो कलेक्टर चंद्रकांत बलाडी, छात्रावास अधीक्षक उपस्थित रहें।

Home / Umaria / मेहनत का कोई तोड़ नहीं, आगे बढऩे के लिए जुनून जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो