scriptबांग्लादेश ने चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए कटाया टिकट, इंडीज बाहर | Bangladesh makes it to Champions trophy, WI out | Patrika News
Uncategorized

बांग्लादेश ने चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए कटाया टिकट, इंडीज बाहर

आस्ट्रेलिया
और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुए आईसीसी विश्व कप में बांग्लादेश ने
इंग्लैंड को मात देकर क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया

Sep 30, 2015 / 11:36 pm

जमील खान

Bangladesh Team

Bangladesh Team

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने इस वर्ष किए गए अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर 2006 के बाद पहली बार आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हटाकर चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के आठ देशों में जगह बनाई। टूर्नामेंट का आयोजन इंग्लैंड में होगा। इसी वर्ष आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुए आईसीसी विश्व कप में बांग्लादेश ने इंग्लैंड को मात देकर क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया।

उसके बाद से बांग्लादेश टीम पाकिस्तान, भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रंखलाएं जीतने में सफल रही और आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में नौवें स्थान से सातवें स्थान पर पहुंच गई।

पाकिस्तान कुछ समय पहले तक रैंकिंग में नौवें पायदान पर था और चैम्पियंस ट्रॉफी में उसके पहुंचने की संभावना न के बराबर थी, लेकिन जिम्बाब्वे और श्रीलंका के खिलाफ श्रंखलाएं जीतने के बाद वे आठवें पायदान पर पहुंच गए और चैम्पियंस ट्रॉफी में प्रवेश कर लिया।

विश्व कप के बाद से वेस्टइंडीज टीम ने एक भी एकदिवसीय मैच नहीं खेला है, जिससे उन्हें अपनी रैंकिंग सुधारने का मौका ही नहीं मिला और 30 सितंबर को कट ऑफ की निर्धारित अविध तक वे चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए।

Home / Uncategorized / बांग्लादेश ने चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए कटाया टिकट, इंडीज बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो