scriptपीटरसन अब महान खिलाड़ी नहीं रहे : वॉ | Pietersen no more a great player : Steve Waugh | Patrika News
Uncategorized

पीटरसन अब महान खिलाड़ी नहीं रहे : वॉ

पीटरसन हालांकि समय-समय पर
इंग्लैंड के लिए खेलने की इच्छा जाहिर करते रहे हैं

Apr 20, 2015 / 06:35 pm

जमील खान

Steve Waugh

Steve Waugh

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम से निष्कासित बल्लेबाज केविन पीटरसन अब महान खिलाड़ी नहीं रहे। वॉ के मुताबिक पीटरसन अब राष्ट्रीय टीम में जगह पाने के काबिल नहीं हैं। पीटरसन को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पिछले साल टीम के साथ विवाद के कारण निष्कासित कर दिया था। इस बाद से पीटरसन एक साल से भी ज्यादा समय से इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं।

पीटरसन हालांकि समय-समय पर इंग्लैंड के लिए खेलने की इच्छा जाहिर करते रहे हैं। इंग्लिश टीम में वापसी करने के प्रयास के तहत ही उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से लीग चरण में खेलने को तरजीह नहीं देते काउंटी टीम सरे के साथ करार किया।

समाचार पत्र “द मिरर” के अनुसार, वॉ ने हालांकि पीटरसन की वापसी की कोशिशों का समर्थन नहीं करते हुए कहा, इंग्लैंड को अब आगे की ओर देखना चाहिए। कई बार आपकों सफलता के लिए छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करना पड़ता है। मुझे नहीं लगता है कि आज की तारीख में वह एक महान बल्लेबाज हैं।

वॉ के अनुसार पीटरसन ने भले ही हाल में अच्छा फॉर्म दिखाया हो और अच्छे खिलाड़ी हो लेकिन अब उनमें वह बात नहीं है। वॉ ने कहा, सबसे पहले तो उन्हें देश में शीर्ष छह बल्लेबाजों में शामिल होना है। इसके बाद बड़ा सवाल यह है कि क्या वह टीम के साथ सांमजस्य बैठा सकेंगे। क्या वह अब टीम के अन्य खिलाडियों और कप्तान के साथ तालमेल बैठा सकेंगे। जरूर कुछ ऎसे मुद्दे हैं जहां पीटरसन पूरी तर से फिट नहीं बैठते। वॉ के अनुसार पीटरसन का व्यक्तित्व भी इसका एक कारण है और वह बहुत आत्मकेंद्रित इंसान हैं। इसके अलावा पूर्व में घटी घटनाएं भी उनकी टीम में वापसी के रास्ते में बाधक हैं।

Home / Uncategorized / पीटरसन अब महान खिलाड़ी नहीं रहे : वॉ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो