scriptवेस्टइंडीज कोच सिमंस बर्खास्त | west indies coach fil simons suspend | Patrika News
Uncategorized

वेस्टइंडीज कोच सिमंस बर्खास्त

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड(डब्ल्यूआईसीबी) ने पूर्व क्रिकेटर और राष्ट्रीय
टीम के प्रमुख कोच फिल सिमंस को आपसी मतभेदों के चलते उनके पद से तुरंत
प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है।

Sep 14, 2016 / 01:14 pm

निखिल शर्मा

phil simmons

phil simmons

किंग्सटन। वेस्टइंडीज बोर्ड ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। बोर्ड ने जारी एक संक्षिप्त बयान में बताया कि शनिवार को निदेशक मंडल की बैठक में सिमंस को उनके पद से हटाने का निर्णय लिया गया। वेस्टइंडीज के पूर्व टेस्ट ओपनर और मौजूदा कप्तान सिमंस को भी बोर्ड ने इस निर्णय से अवगत करा दिया है।

यह निर्णय ऐसे समय आया है जब कैरेबियाई टीम संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर जाने वाली है जहां उसे पाकिस्तान के खिलाफ ट्वंटी 20 सीरीज खेलनी है। बोर्ड ने कहा वेस्टइंडीज बोर्ड ने सिमंस को तुरंत प्रभाव से ही राष्ट्रीय टीम के प्रमुख कोच पद से अलग करने का फैसला किया है।

बोर्ड ने यह निर्णय सिमंस और बोर्ड के बीच काम करने के तरीकों और रणनीतिक रूप से मतभेदों के चलते लिया है। हालांकि हम सिमंस को मुख्य कोच का पद संभालने और उनके योगदान के लिये धन्यवाद देते हैं और भविष्य के लिये शुभकामनाएं देते हैं।

सिमंस के अचानक हटाये जाने से अब कैरेबियाई टीम के मैनेजर जोएल गार्नर आगामी सीरीज में अन्य कोचों हेंडरसन स्प्रिंगर और रोडी एस्टविक के साथ कोङ्क्षचग की भूमिका संभालेंगे। सिमंस को मार्च 2015 में तीन वर्ष के लिये प्रमुख कोच नियुक्त किया गया था और उनके मार्गदर्शन में वेस्टइंडीज ने ट्वंटी 20 विश्वकप जीता था।

लेकिन सिमंस और बोर्ड के बीच लगातार कई मुद्दों पर तनातनी चल रही थी। वर्ष 2015 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के चयन पर भी सिमंस ने सवाल उठाया था। इसके बाद उन्हें डब्ल्यूआईसीबी ने चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने के लिये निलंबित भी किया गया था लेकिन बाद में फटकार लगाकर वापिस पद पर बरकरार रखा गया था।

Home / Uncategorized / वेस्टइंडीज कोच सिमंस बर्खास्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो