scriptआप ने कहा दिल्ली के विकास में केंद्र सरकार बाधक, षड्यंत्र रच रही | AAP - Central government is obstructing the development of Delhi | Patrika News
उन्नाव

आप ने कहा दिल्ली के विकास में केंद्र सरकार बाधक, षड्यंत्र रच रही

केंद्र सरकार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (संशोधन) अधिनियम 2021 बिल के माध्यम से दिल्ली के विकास में रुकावट बनेगी। चोर रास्ते संविधान पीठ के फैसले को पलट दिल्ली की चुनी हुई सरकार को कमजोर करने का षड्यंत्र रच रही।

उन्नावMar 17, 2021 / 04:28 pm

Narendra Awasthi

आप ने कहा दिल्ली के विकास में केंद्र सरकार बाधक, षड्यंत्र रच रही

Patrika

उन्नाव. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र संशोधन अधिनियम 2021 के विरोध में आप ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को दिया है। जिसमें उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिलाध्यक्ष हर्ष प्रताप सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार को कमजोर करने के लिए केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र संशोधन अधिनियम 2021 लेकर आई है। बिल पास होने के बाद सारी शक्तियां एलजी के पास हो जाएंगी। दिल्ली सरकार के विकास कार्यों में बाधक बनने का काम केंद्र सरकार कर रही है। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें

कुलदीप सेंगर मामला: सुप्रीम कोर्ट ने रेप पीड़िता के चाचा को बड़ा झटका, जमानत खारिज़

अपने ज्ञापन में आम आदमी पार्टी ने लिखा है कि दिल्ली विधानसभा और एमसीडी उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद भाजपा परेशान है। चोर दरवाजे से दिल्ली सरकार को कमजोर करने का षड्यंत्र कर रही है। जिससे दिल्ली का विकास कार्य ठप हो जाएगा। केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार के सभी फाइलों को एलजी के माध्यम से स्टोर कर लिया है और लंबे समय तक फाइलों पर कार्रवाई ठप कर दिया।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन पर प्रशासन सतर्क, दिए गए निर्देश

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर मोहल्ला क्लीनिक बनाने का प्रस्ताव भी कई साल तक एलजी के पास पड़ा रहा। दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव भी एलजी हाउस में डंप है। इस मौके पर शैलेंद्र उपाध्याय सहित अन्य कई लोग मौजूद थे।

Home / Unnao / आप ने कहा दिल्ली के विकास में केंद्र सरकार बाधक, षड्यंत्र रच रही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो