scriptअफरा तफरी के बीच प्रारंभ हुआ माध्यमिक विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता | Athletics competition in unnao | Patrika News
उन्नाव

अफरा तफरी के बीच प्रारंभ हुआ माध्यमिक विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता

बक्सर के सर्वेश सिंह को मिला पहला स्थान

उन्नावSep 18, 2017 / 05:34 pm

Ruchi Sharma

unnao

unnao

उन्नाव. स्थानीय दीनदयाल स्पोर्ट्स स्टेडियम में जनपदीय माध्यमिक विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद के इंटर कॉलेज के प्रतिभागियों ने विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। इसमें 800 मीटर दौड़ 600 मीटर दौड़ सहित लंबी कूद, हैमर थ्रो, ट्रिपल जंप गोला फेंक आदि शामिल है। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य विकास अधिकारी के संबोधन के साथ शुरू हुआ। समय से लगभग 3 घंटे बाद शुरू हुआ कार्यक्रम में अपना तफरी का माहौल रहा।
इसी बीच आयोजक व प्रतिभागियों के लिए मंगाया गया आरओ का पानी भी खत्म हो गया। जिससे प्रतिभागियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। काफी मशक्कत के बाद अंततोगत्वा स्टेडियम के अंदर लगाया गया समर्सिबल से प्रतिभागियों व आयोजकों के लिए पानी उपलब्ध कराया गया। भाग लेने वाले प्रतिभागियों को सुबह लगभग 8 – 8:30 बजे ही बुला लिया गया था। जबकि प्रतियोगिता का शुभारंभ अपने नियत समय से काफी देर बाद हुआ। तीन दिवसीय प्रतियोगिता का समापन आगामी 20 सितंबर को होगा। जिसमें संयुक्त शिक्षा निदेशक पष्ट मंडल सुरेंद्र कुमार तिवारी मौजूद रहेंगे।
खेलों से हमारे अंदर अनुशासन और स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा का विकास होता है


एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य विकास अधिकारी की उपस्थिति में हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि खेलों से हमारे अंदर अनुशासन, मैत्री भाव और स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा का विकास होता है। जो छात्रों के लिए आवश्यक है। उन्होंने छात्रों से प्रतिभागियों से अनुशासित रहकर प्रतियोगिताओं में भाग लेने का आह्वान किया।
जनपदीय माध्यमिक विद्यालय एथेलेटिक्स प्रतियोगिता के आयोजकों के अनुसार प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी आदिति सिंह के द्वारा 10:00 बजे होना था। परंतु प्रतियोगिता काफी देर से प्रारंभ हुआ है। इसमें सबसे पहले खिलाड़ियों ने अपने स्कूल के बैनर तले मार्च पास्ट किया। इसके बाद शुरू हुई प्रतियोगिता में जूनियर बालक वर्ग के फाइनल दौड़ में भगवान बक्श इंटर कॉलेज बक्सर के सर्वेश सिंह ने पहला स्थान प्राप्त किया।
जबकि दूसरा स्थान सफीपुर के विशाल सिंह व तीसरा स्थान उन्नाव शहर के अंकित तिवारी को मिला। 2017 18 वर्ष के लिये हो रहे प्रतियोगिता में के जूनियर बालिका वर्ग के 800 मीटर की दौड़ में बक्सर की काजल को पहला स्थान मिला।
जबकि उन्नाव देहात की पुष्पा को दूसरा और उन्नाव शहर की शिवानी को तीसरा स्थान मिला। प्रतियोगिता के दूसरे सत्र में बालक व बालिका वर्ग 5000 मीटर पैदल चाल व 400 मीटर ट्रिपल जंप का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही कनिष्ठ बालक-बालिकाओं के गोला क्षेपण व ट्रिपल जंप का भी की प्रतियोगिता होगी। इस मौके पर विभिन्न कॉलेजों के प्रधानाचार्य के साथ खेल टीचर व अन्य लोग मौजूद थे।

Home / Unnao / अफरा तफरी के बीच प्रारंभ हुआ माध्यमिक विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो