scriptआईजी रेंज लखनऊ की बड़ी कार्रवाई – सदर कोतवाली प्रभारी सहित चार निलंबित | Big action by IG Range - four suspended including Sadar Kotwali in-charge | Patrika News
उन्नाव

आईजी रेंज लखनऊ की बड़ी कार्रवाई – सदर कोतवाली प्रभारी सहित चार निलंबित

पुलिस पर पथराव को लेकर आईजी रेंज लखनऊ ने चार को किया निलंबित

उन्नावJun 17, 2021 / 03:56 pm

Narendra Awasthi

आईजी रेंज लखनऊ की बड़ी कार्रवाई - सदर कोतवाली प्रभारी सहित चार निलंबित

आईजी रेंज लखनऊ की बड़ी कार्रवाई – सदर कोतवाली प्रभारी सहित चार निलंबित

 

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

उन्नाव. सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अकरमपुर में पुलिस पर भी पथराव को लेकर आईजी रेंज लखनऊ में सदर कोतवाली प्रभारी सहित चार के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है। जिसमें प्रभारी चौकी इंचार्ज भी शामिल है। आईजी रेंज के अनुसार अधिकारियों ने मामले को लेकर शिथिलता बरती है इधर पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने कहा कि पुलिस पर हुए पथराव को लेकर 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मार्ग दुर्घटना में दो युवक की हुई थी मौत

सदर कोतवाली अंतर्गत अकरमपुर में मार्ग दुर्घटना में दो युवक की मौत हो गई थी। आक्रोशित परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद अंतिम यात्रा के लिए निकले। लेकिन उन्होंने उन्नाव शुक्लागंज कानपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। फोरलेन रोड के दोनों तरफ एक-एक डेड बॉडी रखकर प्रदर्शन करने लगे। जाम की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची सदर कोतवाली पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया। इस बीच एसडीएम, एएसपी, व सीओ भी मौके पर पहुंच गए। लेकिन अधिकारियों के समझाने के दौरान प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया। जिससे पुलिस को अपने कदम पीछे खींचने पड़े। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर बल लाठीचार्ज किया और जाम को खत्म करा दिया।

लगभग 15 पुलिसकर्मी घायल हुए

इसके पूर्व पथराव में लगभग 15 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। आईजी रेंज लखनऊ में मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सदर कोतवाली प्रभारी, मगरवारा चौकी इंचार्ज सहित दो अन्य आरक्षी को निलंबित कर दिया। मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक रायबरेली को दी गई है। पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने कहा कि जाम खत्म करने गई पुलिस पर पथराव किया गया है। जिससे 15 पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पथराव करने के मामले में तीन 43 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है, जांच जारी है। हंगामा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Unnao / आईजी रेंज लखनऊ की बड़ी कार्रवाई – सदर कोतवाली प्रभारी सहित चार निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो