scriptमूक बधिर नाबालिग को गंदी फिल्में दिखा कर बनाया हवस का शिकार | Deaf teenager girls raped in unnao crime news | Patrika News
उन्नाव

मूक बधिर नाबालिग को गंदी फिल्में दिखा कर बनाया हवस का शिकार

पुलिस कार्रवाई ना होने से पहुंचा जिलाधिकारी की चौखट पर

उन्नावMay 08, 2018 / 05:12 pm

Ruchi Sharma

unnao
उन्नाव. जैसे-जैसे कानून दुष्कर्म के मामले में कानून को सख्त बनाया जा रहा है। वैसे-वैसे इस प्रकार की घटनाओं में वृद्धि होते जा रहे हैं। दुष्कर्मियों के मन में कानून का रंच मात्र भी बह नहीं है। इसमें कानून के रक्षक की वर्दी पहने पुलिस वालों का भी महत्वपूर्ण योगदान है। कहीं ना कहीं उनकी हीलाहवाली कानून तोड़ने वालों को हौसला प्रदान करते हैं। इसी प्रकार का एक मामला गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र से सामने आया। जहां मूक-बधिर नाबालिग किशोरी को बहला-फुसलाकर एक युवक खेतों के बीच बने झोपड़ी में ले जाता है और उसे अश्लील फिल्म दिखलाता है। इसी दौरान युवक मूक बधिर किशोरी के साथ मुंह काला करता है।
दबंगई का परिचय देते हुए मारा पीटा


घटना की जानकारी नाबालिग किशोरी के मां-बाप को मिलती है, तो शिकायत लेकर युवक के घर पहुंचते हैं। जहां उन्हें युवक अपनी दबंगई का परिचय देते हुए मारता पीटता है और धमकी दी। यदि पुलिस को बताया तो जान से मार देंगे। पीड़ित कोतवाली पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को देता है।
पुलिस मूक बधिर मेडिकल कराती है। लेकिन उपरोक्त मेडिकल पर पीड़ित परिजन सवाल उठाते हैं। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई ना होने पर पीड़ित जिलाधिकारी की चौखट पर पहुंचता है। जहां जिला अधिकारी की फटकार के बाद सक्रिय हुई गंगा घाट थाना पुलिस एक बार फिर रातों रात नाबालिग किशोरी का मेडिकल कराती है। वही आज सुबह फिर से पूछताछ के लिए बुलाती है। कोतवाली प्रभारी ने बातचीत के दौरान बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।
पूरे परिवार को जान से मार देंगे

मामला गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र के गांव शंकरपुर सराय का है। नाबालिग मूक बधिर दुष्कर्म पीड़िता की मां ने जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में बताया है कि विगत 4 जून उन्हें जानकारी मिलेगी गांव का ही रहने वाला बाबू पुत्र कुशेहर उसकी बेटी को बहला-फुसलाकर खेतों में ले जाता है और गंदी फिल्में दिखा कर दुष्कर्म करता है।
जानकारी मिलने पर नाबालिग किशोरी का पिता शिकायत लेकर दुष्कर्मी के घर जाता है। लेकिन वहां पर बाबू उसको मारा पीटा और धमकी दी कि अगर पुलिस को बताया तो पूरे परिवार को जान से मार देंगे। गंगाघाट कोतवाली में विगत 4 जून को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई थी। गंगा घाट थाना पुलिस ने संगत धाराओं में मामला दर्ज कर दुष्कर्म पीड़िता का मेडिकल कराया। लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर पाया। जिसके बाद पीड़ित परिवार जिलाधिकारी की चौखट पर पहुंचा। जहां उन्होंने जिलाधिकारी के सामने अपनी बात रखी। जिलाधिकारी ने तत्काल गंगा घाट थाना पुलिस बातचीत कर कार्रवाई के आदेश दिए।
कितनी बार मेडिकल कराएगी


जिलाधिकारी के आदेश के बाद गंगाघाट थाना पुलिस ने दुष्कर्म पीड़िता का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया और फिर सुबह पीड़ित परिजनों को कोतवाली बुलाया। इस संबंध में गांव में चर्चा है कि बार-बार गंगाघाट कोतवाली पुलिस पीड़ित परिजनों को ही क्यों कोतवाली में बुला रही है और कितनी बार मेडिकल कराएगी। मुकदमा पंजीकृत होने के साथ ही पुलिस एक बार मेडिकल करा चुकी है फिर बीती रात कराया फिर आज बुला रही है। पुलिस की कार्यप्रणाली ग्रामीण संदेह व्यक्त कराएं। इधर गंगाघाट कोतवाली पुलिस ने बताया कि मामला पास्को एक्ट सहित धाराओं में दर्ज कर लिया गया है और आरोपी युवक की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Home / Unnao / मूक बधिर नाबालिग को गंदी फिल्में दिखा कर बनाया हवस का शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो