आबकारी विभाग ने बरामद की अवैध शराब

आबकारी विभाग ने बरामद की अवैध शराब
Excise Department

Shatrudhan Gupta | Updated: 09 Oct 2017, 09:39:29 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया एक भागने में सफल रहा।

उन्नाव. आबकारी विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम को उस समय बड़ी सफलता मिली जब मुखबिर की सूचना पर मौके पर पहुंची टीम को भारी मात्रा में नकली शराब सील पैक बोतल मिली बोतल के ऊपर नकली रैपर इस प्रकार लगाया गया था कि बिल्कुल असली लगे इस मौके पर पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया एक भागने में सफल रहा। आबकारी इंस्पेक्टर ने बताया जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अवैध शराब निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि फरार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है। शीघ्र ही उनकी गिरफ्तारी होगी।

आबकारी अधिकारी ने बताया कि नकली शराब स्प्रिट और पानी के मिश्रण से बनाया जाता है। बोतल पर आबकारी विभाग के होलोग्राम असली की तरह लगाया जाता था। जो पूरी तरह नकली होता था। ज्ञातव्य है कि इसके पहले अगस्त महीने में आपकारी विभाग की किसी प्रकार की बड़ी कार्रवाई में लगभग 40 लाख रुपए की शराब अवैध शराब पकड़ी गई थी। सदर कोतवाली क्षेत्र के दरियाई खेड़ा त्रिलोक नगर में हुई छापेमार कार्रवाई में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।


मुखबिर की सूचना पर की गई कार्रवाई

अवैध शराब पकड़े जाने की घटना अजगर थाना क्षेत्र के होली गांव का मजरा मुथु खेड़ा का है। आबकारी अधिकारी के के शुक्ला ने बताया कि जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अवैध शराब निर्माण वह भंडारण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। जिसके लिए आबकारी विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम बनाई गई है। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर भोली गांव के मजरा मुथु खेड़ा में छापामार कार्रवाई की गई। इस कार्यवाही में क्षेत्रीय पुलिस अजगैन थाना व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की।

कार्रवाई के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में बनी बनाई नकली शराब बरामद हुई। 180 एमएलसी के 2200 पवा बरामद हुई। इसके साथ ही 550 नकली टाइगर ब्रांड का अवैध भी बरामद हुआ था और जो भरे हुए थे । उन्होंने बताया कि उन पर नकली रैपर बिल्कुल असली की तरह लग रहा था। आबकारी अधिकारी ने बताया कि होलोग्राम जो उनकी करेंसी होती है। इस पर नकली होलोग्राम लगाया गया है। आबकारी निरीक्षक बृजेश कुमार नवाबगंज ने बताया कि छापामार कार्रवाई में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जो बाकी दो फरार चल रहे हैं उन्होंने कहा कि फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही। शीघ्र ही फरार अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया जाएगा । आबकारी निरीक्षक ने बताया कि बरामद की गई शराब लगभग 50 हजार आंकी गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned