अन्नू टंडन ने भाजपा सरकार पर किया बड़ा हमला , मचा हड़कंप

गेहूं क्रय केंद्रों पर बिचौलियों का राज - अन्नू टंडन

By: Ruchi Sharma

Published: 19 May 2018, 05:27 PM IST

उन्नाव. किसानों की साल भर की पूंजी के रूप में गेहूं की फसल जानी जाती है और सरकार भी वादा करती है कि किसानों को उनके अनाज का उचित मूल्य दिया जायेगा। इसके विपरीत आज भी गेहूं क्रय केन्द्रों पर बिचैलिये हावी हैं। उक्त विचार किसानों के बीच पहुंची कांग्रेस की पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने कही।

गौरतलब है जैसे-जैसे 2019 का लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है। पूर्व सांसद अन्नू टंडन का दौड़ा गति पकड़ रहा है और केंद्र की मोदी सरकार पर ही नहीं योगी सरकार पर भी जबर्दस्त हमला कर रही है। इस मौके पर अनु टंडन किसानों की शिकायतों को सुनकर सीधे बीघापुर स्थित एफसीआई के गोदाम पर पहुंच गए जहां उन्होंने एफसीआई गोदाम इंचार्ज से बातचीत की किसानों का कहना था कि एफसीआई में बिचौलियों का राज है और वहां से उन्हें इतनी फॉर्मेलिटी बताई जाती हैं कि किसान को वापस आ जाना पड़ता है। अन्नू टंडन के सवालों पर एफसीआई गोदाम के कर्मचारी बंगले झांकने दिखाई पड़े।

किसानों के बीच पहुंची अन्नू टंडन


लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है जिसमें अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए अन्नू टंडन का दौरा लगातार जारी है। इसी क्रम में पूर्व सांसद अन्नू टंडन बीघापुर तहसील में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए पहुंची। बीघापुर तहसील में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने पहंची पूर्व सांसद से किसानों ने गेहूं क्रय केंद्रों में हो रही अनियमितताओं कि जानकारी दी और बताया कि क्रय केंद्र पर उन लोगों को काफी परेशान किया जा रहा है। गेहूं उनसे सीधे ना ले कर बिचौलियों के माध्यम से लिया जा रहा है। इसके अलावा भी कई अन्य शिकायत भी की।

किसानों ने कहा सीधे नहीं लेते हैं गेहूं


जिसमें उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर ट्राली में गेहूं लादकर क्रय केन्द्रों पर ले जाते हैं। लेकिन वहां इतनी मनगढ़ंत औपचारिकतायें बताकर हम लोगों को वापस कर दिया जाता है। जिससे मजबूरन गेहूं बिचैलियों के हाथों में सस्ते दामों में बेचना पड़ता है। किसानों की शिकायत सुनकर अन्नू टण्डन किसानों को साथ लेकर बीघापुर के एफ. सी. आई. प्रांगण पहुंची। जहां उन्होंने बारीकी से जानकारी ली। लेकिन क्रय केन्द्रों पर उपस्थित कर्मचारी अन्नू टण्डन के सवालों से बगले झांकते नजर आये। जिससे नाराज पूर्व सांसद ने तुरन्त जिला अधिकारी से वार्ता कर किसानों को गेहूं का उचित मूल्य दिलाने तथा बिचैलियों के ऊपर कड़ी कार्यवाही की मांग की।

जिलाधिकारी से बात कर बिचौलियों के खिलाफ कार्रवाई को कहा

इस मौके पर अन्नू टण्डन ने जिलाधिकारी से बातचीत की उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि अगर किसानों को उनके गेहूं का उचित मूल्य नहीं मिलता है तो कांग्रेस को मजबूरन सड़कों पर उतरकर किसानों के लिये लड़ाई लड़नी पड़ेगी। जिला अधिकारी ने पूर्व सांसद को पूर्ण आश्वत किया कि जल्दी ही छापेमारी कर बिचैलियों को पकड़ा जायेगा। पूर्व सांसद के साथ उत्तर प्रदेश युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष इंजी. अंकित परिहार भी उपस्थित थे। पूर्व सांसद इस बीच बीघापुर व सुमेरपुर ब्लाक के कई गांवों में जाकर महिलाओं के बीच जाकर मुलाकात की।

भ्रमण के दौरान पूर्व सांसद के साथ अवधेश कुमार, अमरेन्द्र यादव, निर्मल वर्मा, गुड्डू शुक्ला, रामनाथ लोधी, सियावती यादव ब्लाक प्रमुख, पुरूषोत्तम शर्मा पूर्व प्रधान सन्नी यादव, नागेंद्र सिंह, शिवदत्त सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned