scriptआईएमडी लेटेस्ट अलर्ट: आंधी के साथ आफत की बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की दी गई चेतावनी | Patrika News
उन्नाव

आईएमडी लेटेस्ट अलर्ट: आंधी के साथ आफत की बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की दी गई चेतावनी

आईएमडी ने मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार आज 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आ सकती है। बादल गरजने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। लोगों को सतर्क किया गया है।

उन्नावMay 21, 2024 / 08:30 am

Narendra Awasthi

आईएमडी में मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार आज बादल गरजने के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आ सकती है। ‌सीएसए कानपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने बताया कि आज 21 मई को मौसम में जबरदस्त परिवर्तन आने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आज का अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहने का अनुमान है। पूर्व और उत्तर पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। लोगों को सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी गई है।
यह भी पढ़ें
फर्रुखाबाद:

बेटी के साथ गैंगरेप, अदालत ने पिता और उसके चार साथियों को सुनाई उम्र कैद की सजा

भारत मौसम विभाग में मौसम को देखकर अलर्ट जारी किया है।‌ जिसके अनुसार आज 3:25 तक मौसम में जबरदस्त परिवर्तन आएगा। लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार बादल गरजने के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आने की संभावना है।‌ मौसम बिगड़ने के दौरान लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है।

क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक?

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि खुले स्थान या पेड़ के नीचे खड़े ना हो। इन स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने का की संभावना ज्यादा होती है। मजबूत छत के नीचे अपने आप को सुरक्षित रखें। मौसम विभाग के अनुसार आज का अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम 29 डिग्री रहने का अनुमान है। रात को भी मौसम में बदलाव आएगा और बारिश होने की संभावना है। ‌

Hindi News/ Unnao / आईएमडी लेटेस्ट अलर्ट: आंधी के साथ आफत की बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की दी गई चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो